ईरानी कप: रणजी चैंपियन कर्नाटक ने चटाई शेष भारत को धूल

By: | Last Updated: Wednesday, 12 February 2014 10:51 AM

बेंगलुरू: रणजी चैम्पियन कर्नाटक ने श्रेयश गोपाल  और कप्तान विनय कुमार की धारदार गेंदबाजी की बदौलत शेष भारत को ईरानी कप मैच के चौथे दिन, बुधवार को 222 रनों के भारी अंतर से मात दे दी. कर्नाटक के श्रेयश गोपाल ने 35 रन और कप्तान विनय कुमार 70 रन देकर 4 विकेट झटके. पहली पारी के आधार पर कर्नाटक से 405 रनों से पिछड़ने के बाद दूसरी पारी खेलने उतरी शेष भारत की पूरी टीम 183 रन बनाकर धराशायी हो गई.

 

मैच में 10 विकेट लेने वाले कर्नाटक के कप्तान विनय कुमार को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. बल्लेबाजी में  उन्होंने 31 रन भी बनाए. विनय कुमार को बेंगलुरू में ही हो रही आईपीएल-7 की नीलामी में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 2.8 करोड़ रुपयों में खरीदा.

 

मंगलवार के स्कोर तीन विकेट पर 114 रन से आगे खेलने उतरी शेष भारत के बल्लेबाज बुधवार को लगभग 21 ओवर ही अपना संघर्ष कायम रख सके, तथा इस बीच उन्होंने टीम के कुल स्कोर में 69 रन जोड़े. मंगलवार को 42 रन बनाकर नाबाद लौटे बाबा अपराजित ने बुधवार को अपना अर्धशतक पूरा किया, लेकिन शेष भारत को हार के चंगुल से बचा नही सके.

 

बुधवार को आईपीएल नीलामी में युवराज सिंह के बाद सबसे अधिक कीमत पाने वाले दिनेश कार्तिक  अपने पिछले स्कोर में सिर्फ 18 रन ही जोड़ सके.

 

पहली पारी में छह विकेट चटकाने वाले विनय कुमार ने दिन के नौवें ओवर में कार्तिक और मंदीप सिंह  के विकेट चटकाकर शेष भारत की बल्लेबाजी ढहाने की शुरुआत कर दी.

 

इसके बाद सिर्फ बाबा अपराजित एक छोर पर टिके रहे, और अन्य बल्लेबाज आते जाते रहे. बची कसर श्रेयश गोपाल ने हैट्रिक लगाकर पूरी कर दी. गोपाल ने अपराजित, अशोक डिंडा  और पंकज सिंह  के विकेट चटकाकर शेष भारत की दूसरी पारी समेट दी.

 

कर्नाटक ने शेष भारत की पहली पारी 201 रनों पर समेट दी थी, जिसमें दिनेश कार्तिक 91 रन और अमित मिश्रा ने 47 रन महत्वपूर्ण पारियां खेली थीं.

 

कर्नाटक ने स्टुअर्ट बिन्नी  122 रन और चिदंबरम गौतम 122 रन  की शतकीय पारियों तथा गणेश सतीश 84 रन और करुण नायर 92 रन  की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत पहली पारी में 606 रन बनाए.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: ईरानी कप: रणजी चैंपियन कर्नाटक ने चटाई शेष भारत को धूल
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017