ईरानी कप : विनय कुमार की घातक गेंदबाजी, 201 पर सिमटा शेष भारत

By: | Last Updated: Monday, 10 February 2014 4:27 AM

बेंगलुरू : रणजी चैंपियन कर्नाटक और शेष भारत के बीच खेले जा रहे है ईरानी कप मैच के पहले दिन कर्नाटक के कप्तान विनय कुमार के घातक गेंदबाजी के आगे शेष भारत ने घूटने टेक दिए. विनय ने 47 रन देकर छह विकेट लेकर अपनी टीम को मजबूत स्थिति में ला दिया. टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी शेष भारत की टीम पहले दिन 201 रन पर सिमट गई. शेष भारत के लिए दिनेश कार्तिक ने सर्वाधिक 91 रन बनाए. इसके अलावा लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने 47, कप्तान हरभजन सिंह ने 25 और गौतम गंभीर ने 22 रनों का योगदान दिया.

 

कर्नाटक के तरफ से विनय कुमार ने छह और ऑलराउंडर स्टुअर्ट बिन्नी ने तीन विकेट झटके. एचएस शरत को एक विकेट हासिल हुआ.

 

शेष भारत के 201 रन के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी कर्नाटक की टीम ने कल का दिन खत्म होने तक एक विकेट के नुकसान पर 35 रन बना लिए. कर्नाटक को पहला झटका रोबिन उत्थप्पा के रूप में लगा. उत्थप्पा बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. लोकेश राहुल 28 और गणेश सतीश सात रन बनाकर नाबाद हैं.

 

शेष भारत की ओर से एकमात्र सफलता अशोक डिंडा को मिली.

 

रणजी ट्रॉफी पर सातवीं बार कब्जा करने के बाद कर्नाटक की टीम आत्मविश्वास से लबरेज है. कर्नाटक की टीम के लिए मौजूदा रणजी ट्रॉफी सत्र सर्वश्रेष्ठ साबित हुआ, जिसमें उसने सात मैचों में जीत हासिल की. कर्नाटक के कप्तान विनय कुमार अपने बेहतरीन खिलाड़ियों के बूते घरेलू मैदान पर 15 वर्षो बाद फिर से ईरानी कप पर पांचवीं बार कब्जा करना चाहेंगे.

 

दूसरी ओर हरभजन सिंह के नेतृत्व में शेष भारत में भी कई धुरंधर खिलाड़ी हैं. शेष भारत में हरभजन सिंह के अलावा गौतम गंभीर, अमित मिश्रा और दिनेश कार्तिक ईरानी कप में अपने प्रदर्शन के बल पर राष्ट्रीय टीम में वापसी करना चाहेंगे, जबकि इस दौड़ में जीवनजोत सिंह, बाबा अपराजित, केदार जाधव और अंकित बावने के अलावा गेंदबाजों में पंकज सिंह और अशोक डिंडा जैसे युवा खिलाड़ी भी शामिल हैं.

 

भारतीय टीम के आगामी इंग्लैंड दौरे से पहले युवा खिलाड़ियों तथा कुछ अनुभवी खिलाड़ियों के लिए राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने का यह एकमात्र अवसर भी है, क्योंकि इंग्लैंड दौरे से पहले ईरानी कप के अलावा टेस्ट मैच वाली कोई भी घरेलू प्रतियोगिता नहीं होनी है.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: ईरानी कप : विनय कुमार की घातक गेंदबाजी, 201 पर सिमटा शेष भारत
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017