एशियाई टीमों को मात देने के लिए ऑस्ट्रेलिया बना रहा है खास रणनीति

By: | Last Updated: Wednesday, 4 June 2014 11:30 PM

मेलबर्नः अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की रैंकिंग में एक बार फिर शीर्ष टेस्ट टीम का तमगा हासिल कर चुकी ऑस्ट्रेलिया अब भारतीय परिस्थितियों में सफलता हासिल करने की योजना बना रही है. इसके लिए क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) भारत से मिट्टी मंगाकर पिचों का निर्माण करने पर विचार कर रहा है.

 

वेबसाइट ‘क्रिकइंफो डॉट कॉम’ के अनुसार, सीए ब्रिस्बेन के नेशनल क्रिकेट सेंटर में भारत से मंगाई गई मिट्टी से एशियाई तरीके की पिच तैयार करवाएगा, जिस पर ऑस्ट्रेलियाई टीम अभ्यास करेगी.

 

ऑस्ट्रेलियाई टीम को भारत के पिछले दौरे पर 0-4 से करारी हार झेलनी पड़ी थी. ऑस्ट्रेलिया का एशियाई धरती पर प्रदर्शन काफी खराब रहा है. 2006 में बांग्लादेश का दौरा करने के बाद से ऑस्ट्रेलियाई टीम ने एशिया में 13 टेस्ट मैच खेले हैं, जिनमें उसे सिर्फ एक सफलता मिल सकी. तब से ऑस्ट्रेलिया को 2011 में गाले में श्रीलंका के खिलाफ एकमात्र जीत मिली है.

 

ऑस्ट्रेलिया में एशेज श्रृंखला में इंग्लैंड को 5-0 से मात देकर ऑस्ट्रेलिया ने टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर वापसी तो कर ली, पर वहां टिके रहने के लिए जरूरी है कि वे देश से बाहर भी बेहतर प्रदर्शन कर पाएं.

 

ऑस्ट्रेलिया का अगला टेस्ट दौरा पाकिस्तान के खिलाफ संयुक्त अरब अमीरात में होना है. सईद अजमल जैसे धुरंधर स्पिन गेंदबाज से सजे आक्रमण के खिलाफ यह दौरा ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के लिए आसान नहीं रहेगा.

 

क्रिकइंफो ने क्लार्क के हवाले से कहा, “पिछले कुछ वर्षों से हमारी सबसे बड़ी चुनौती घरेलू मैदान से बाहर सफलता हासिल करना रहा है. हमने भारत में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया. मुझे अच्छी तरह तो नहीं पता, पर यूएई की पिचें भी वैसी ही होंगी.”

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: एशियाई टीमों को मात देने के लिए ऑस्ट्रेलिया बना रहा है खास रणनीति
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017