केकेआर की लगातार चौथी जीत, हैदराबाद को सात विकेट से हराया

केकेआर की लगातार चौथी जीत, हैदराबाद को सात विकेट से हराया

By: | Updated: 01 Jan 1970 12:00 AM

हैदराबाद: गेंदबाजों के कमाल के बाद बल्लेबाजों के धमाल से कोलकाता नाइट राइडर्स ने इंडियन प्रीमियर लीग मैच में आज यहां सनराइसर्ज हैदराबाद को सात विकेट से हराकर लगातार चौथी जीत दर्ज की.

 

हैदराबाद के 143 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर ने रोबिन उथप्पा (40), यूसुफ पठान (नाबाद 39) और मनीष पांडे (35) की उम्दा पारियों की मदद से दो गेंद शेष रहते तीन विकेट पर 146 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की. हैदराबाद की यह लगातार तीसरी हार है. पठान ने चौथे विकेट के लिए रेयान टेन डोएशे (15 गेंद में नाबाद 25) के साथ 4.2 ओवर में 42 रन की अटूट साझेदारी करके टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया. इससे पहले केकेआर ने उमेश यादव (26)रन पर तीन विकेट  और साकिब अल हसन (22 रन पर दो विकेट) की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद को आठ विकेट पर 142 रन पर रोक दिया था.

 

हैदराबाद ने धवन के उपर से कप्तानी का बोझ हटाने के इरादे से उनकी जगह बाकी सत्र के लिए डेरेन सैमी को कप्तान नियुक्त किया लेकिन ये दोनों ही आज छाप छोड़ने में नाकाम रहे.

 

इस जीत से केकेआर ने 11 मैचों में छह जीत से 12 अंक के साथ चौथे स्थान पर अपनी स्थिति मजबूत की जबकि हैदराबाद के सातवीं हार के बाद 11 मैचों में सिर्फ आठ अंक हैं.

 

लक्ष्य का पीछा करने उतरे केकेआर की शुरूआत काफी धीमी रही. टीम ने दूसरे ओवर में ही डेल स्टेन की गेंद पर कप्तान गौतम गंभीर (06) का विकेट गंवा दिया. हालांकि री प्ले में लगा कि गेंद ने विकेटकीपर नमन ओझा के हाथों में पहुंचने से पहले उनके बल्ले का किनारा नहीं लिया था.

 

उथप्पा और मनीष पांडे ने इसके बाद दूसरे विकेट के लिए 51 रन जोड़कर पारी को संभाला. उथप्पा को नौ रन के निजी स्कोर पर स्टेन की गेंद पर धवन ने जीवनदान जिसके बाद दायें हाथ के इस बल्लेबाजी ने अगली ही गेंद पर डीप मिड विकेट पर छक्का जड़ा.

 

पिछले मैच में तूफानी अर्धशतक जड़ने वाले ओझा आज कुछ खास नहीं कर पाए. ओझा नौ रन के निजी स्कोर पर भाग्यशाली रहे जब उथप्पा ने साकिब अल हसन की गेंद पर उन्हें स्टंप करने का मौका गंवा दिया. ओझा ने रेयान टेन डोएशे पर लांग आन पर छक्का जड़ा. उन्होंने साकिब पर भी सीधा छक्का जड़ा लेकिन बायें हाथ के इस स्पिनर की आफ साइड से बाहर की गेंद से छेड़छाड़ की कोशिश में बैकवर्ड प्वाइंट पर यूसुफ पठान को कैच दे बैठे. ओझा ने 24 गेंद का सामना करते हुए एक चौका और दो छक्के जड़े.

 

वार्नर ने इस बीच मोर्चा संभाला. उन्होंेने साकिब और नारायण पर छक्के जड़े जबकि मोर्कल पर भी लगातार दो चौके मारे.

 

पीयूष चावला ने राहुल (14) को पगबाधा आउट करके हैदराबाद को चौथा झटका दिया. वार्नर ने इस लेग स्पिनर पर एक रन के साथ 13 ओवर में टीम का स्कोर 100 रन तक पहुंचाया.

 

वार्नर ने गंेदबाजी में वापसी करने वाले यादव की पहली गेंद पर चौका जड़ा लेकिन अगली गेंद पर मिड विकेट पर खड़े यूसुफ को आसान कैच दे बैठे. उन्होंेने 18 गेंद का सामना करते हुए तीन चौके और दो छक्के मारे.

 

कप्तान की भूमिका निभा रहे सैमी 16 गेंद में सिर्फ सात रन बनाने के बाद साकिब का दूसरा शिकार बने. इरफान ने निचले क्रम में कुछ अच्छे शॉट लगाए लेकिन टीम अंतिम छह ओवर में 34 रन ही जोड़ सकी.

 

सुनील नारायण और पीयूष चावला ने भी किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में क्रमश: 21 और 24 रन देकर एक एक विकेट हासिल किया.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story INDvSA: सीरीज़ में क्लीन स्वीप करने के लिए आज टीम इंडिया के लिए जीतना जरूरी