कोलकाता की जीत में चमके उथप्पा, मुश्किल हुई मुंबई की राह

कोलकाता की जीत में चमके उथप्पा, मुश्किल हुई मुंबई की राह

By: | Updated: 01 Jan 1970 12:00 AM

कटक: रोबिन उथप्पा (80) की शानदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुंबई इंडियंस को छह विकेट से हरा दिया. इंडियंस से मिले 142 रनों के लक्ष्य को नाइट राइडर्स ने चार विकेट के नूकसान पर आठ गेंद शेष रहते आसानी से हासिल कर ली. इस जीत के साथ नाइट राइडर्स 10 मैचों में पांच जीत के साथ 10 अंक हासिल कर चौथे पायदान पर जमे हुए हैं. मुंबई इंडियंस भी दो जीत के साथ आठ अंक हासिल कर सबसे निचले पायदान पर मौजूद दिल्ली डेयरडेविल्स से ठीक ऊपर सातवें पायदान पर जमे हुए हैं.

 

उथप्पा को उनकी नायाब अर्धशतकीय पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच से नवाजा गया. उथप्पा और कप्तान गौतम गम्भीर (14) की सलामी जोड़ी ने 50 रनों की ठोस साझेदारी के साथ नाइट राइडर्स की पारी की शुरूआत की. गम्भीर हालांकि अपने निजी स्कोर को बहुत आगे तक नहीं ले जा पाए और आठवें ओवर की पहली गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए. गम्भीर का विकेट हरभजन सिंह को मिला.

 

उथप्पा ने इसके बाद मनीष पांडेय (14) के साथ भी दूसरे विकेट की साझेदारी में 46 रन जोड़े. पांडेय भी उथप्पा का ज्यादा देर साथ नहीं दे सके और 15वें ओवर की पहली गेंद पर मनीष को भी हरभजन ने ही बोल्ड कर पवेलियन लौटाया.

 

लेंडिल सिमंस ने 16वें ओवर की आखिरी गेंद पर उथप्पा की पारी समाप्त की. उथप्पा क्लीन बोल्ड हो गए. हालांकि तब तक नाइट राइडर्स ने 116 रन बना लिए थे. उथप्पा जब पवेलियन लौटे तो नाइट राइडर्स को जीत के लिए 24 गेंदों में 26 रनों की दरकार थी, जिसे यूसुफ पठान (नाबाद 20) ने रायन टेन डोशेट के साथ आसानी से हासिल कर लिया. इस बीच शाकिब अल हसन (9) का विकेट भी गिरा.

 

उथप्पा ने 52 गेंदों की अपनी नायाब पारी में नौ चौके और तीन छक्के लगाए. मुंबई की तरफ से हरभजन सिंह सबसे सफल गेंदबाज रहे. हरभजन ने 5.5 की इकॉनमी से 22 रन देकर दो विकेट हासिल किए.

 

इससे पहले, टॉस हारकर बल्लीबाजी करने उतरे इंडियंस ने पांच विकेट के नुकसान पर 141 रन बनाए. कप्तान रोहित शर्मा (51) और अंबाती रायडू (33) को छोड़ कोई भी बल्लेबाज नाइटराइडर्स की कसी हुई गेंदबाजी के सामने नहीं टिक सका. पूरी पारी के दौरान मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज दबाव में नजर आए.



मुंबई की ओर से पारी की शुरूआत करने आए लेंडिल सिमंस (12) सीएम गौतम (8) सस्ते में पवेलियन लौट गए. इसके बाद रायडू ने रोहित शर्मा के साथ मिलकर पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन 70 की रन संख्या पर रायडू भी पवेलियन लौट गए.

 

कोरी एंडरसन 18 रन बनाकर आउट हुए जबकि कीरन पोलार्ड 10 रन बनाकर नाबाद लौटे. रोहित शर्मा ने अपनी 45 गेंदों की अपनी पारी 4 चौके और 2 छक्के जड़े. वह आखिरी ओवर में आउट हुए.

 

कोलकाता नाइट राइर्डस की ओर से मोर्ने मोर्कल ने दो विकेट लिए. शाकिब अल हसन, पीयूष चावला और सुनील नरेन को एक-एक विकेट मिला.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story INDvSA: सीरीज़ में क्लीन स्वीप करने के लिए आज टीम इंडिया के लिए जीतना जरूरी