गेंद नहीं ओवरों के हिसाब से रन बनाना अच्छा लगता है कोहली को 

गेंद नहीं ओवरों के हिसाब से रन बनाना अच्छा लगता है कोहली को 

By: | Updated: 05 Apr 2014 03:34 AM

मीरपुर: आईसीसी विश्व टी20 सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका पर भारत की जीत के नायक रहे विराट कोहली ने कहा कि शेष गेंदों के बजाय बचे हुए ओवरों को ध्यान में रखने से उन्हें लक्ष्य का पीछा करने में मदद मिलती है.

 

कोहली ने नाबाद 72 रन बनाये जिससे भारत ने 173 रन का लक्ष्य 19.1 ओवर में हासिल कर लिया. मैन ऑफ द मैच चुने गये कोहली ने बाद में कहा, ‘‘60 गेंदों पर 100 रन के बजाय दस ओवर में 100 रन सुनना अच्छा लगता है. ’’ उन्होंने कहा, ‘‘ आज उन दिनों में से एक दिन था जब मैं शांत बना रहा.

 

टी20 में मैं लक्ष्य को कुल रन और कुल ओवरों के हिसाब से देखता हूं, कुल रन और कुल गेंद की तरह नहीं. ओवरों से लक्ष्य आसान लगता है. मैं खुद से कह रहा था कि मैं बाद में भरपायी कर लूंगा. ’’ कोहली ने कहा कि वह चाहते थे कि 19वें ओवर तक ही लक्ष्य हासिल कर लिया जाए क्योंकि आखिरी ओवर डेल स्टेन को करना था.

 

उन्होंने कहा, ‘‘मैंने रैना से कहा कि 19वें ओवर तक मैच समाप्त करने की कोशिश करो. हम नहीं चाहते थे कि आखिरी ओवर में डेल के सामने हमें आठ रन बनाने हों. वह छह अच्छे यार्कर कर सकता है. मैं इस मैच से पहले अच्छा महसूस नहीं कर रहा था. शरीर में थोड़ी कमजोरी थी इसलिए बड़ी पारी खेलना अच्छा रहा.  ’’

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story SAvsIND: भुवनेश्वर कुमार की रिकॉर्ड गेंदबाजी से भारत ने जीता पहला टी-20 मैच