घर में मिली मुंबई इंडियंस को दूसरी जीत, बेंगलूर को 19 रन से हराया

घर में मिली मुंबई इंडियंस को दूसरी जीत, बेंगलूर को 19 रन से हराया

By: | Updated: 06 May 2014 07:18 PM

मुंबई: अपने घर में आते ही मुंबई इंडियंस को जीत के दर्शन होने लगे हैं. यूएई में लगातार पांच मुकाबले हारने वाली टीम ने भारत में लगातार दूसरी जीत दर्ज कर ली. पंजाब को पीटने के बाद एमआई ने इस बार विस्फोटक बल्लेबाजों से लैस रॉयल चैलेंजर्स को 19 रन से हराया. एमआई की जीत के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने ताबड़तोड़ अर्धशतकीय पारी खेली और फिर टीम के गेंदबाजों ने लक्ष्य का बेहतरीन बचाव किया.

 

मुंबई के लिए रोहित (नाबाद 59) और कीरोन पोलार्ड (43) ने पांचवें विकेट के लिए 97 रन की साझेदारी कर टीम को पांच विकेट पर 187 रन तक पहुंचाया. इसके जवाब में आरसीबी की टीम आठ विकेट पर 168 रन ही बना सकी. बेंगलूर की ओर से क्रिस गेल (38), कप्तान विराट कोहली (35) और पार्थिव पटेल (26) अच्छी शुरूआत को बड़े स्कोर में बदलने में नाकाम रहे.

 

मुंबई की ओर से जसप्रीत बुमराह ने 22, लसिथ मलिंगा ने 19 जबकि हरभजन सिंह ने 33 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए. आरसीबी को गेल और पार्थिव (19 गेंद में 26 रन) की सलामी जोड़ी ने 5.1 ओवर में 53 रन की जोड़दार शुरूआत दिलाई.

 

मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों के आगे बेबस हुए आरसीबी

पार्थिव हालांकि हरभजन की गेंद को स्लॉग करने की कोशिश में बोल्ड हो गए. इसके बाद आए कोहली ने पोलार्ड पर लगातार दो चौकों के साथ 11वें ओवर में टीम के रनों का शतक पूरा किया. इस बीच गेल भी हरभजन की गेंद पर चलते बने.

 

कोहली 32 रन के निजी स्कोर पर भाग्यशाली रहे जब मलिंगा की गेंद पर शॉर्ट फाइन लेग पर बुमराह ने उनका कैच छोड़ दिया. एबी डिविलियर्स(9) हालांकि ज्यादा देर नहीं टिक पाए और बुमराह की गेंद को एक्रॉस द लाइन खेलने की कोशिश में बोल्ड हो गए. 

 

कोहली भी जीवनदान का फायदा नहीं उठा पाए और सुयाल की गेंद पर लांग ऑफ पर कोरी एंडरसन को कैच दे बैठे.

 

युवराज सिंह (06) भी गैरजरूरी रन लेने की कोशिश में रन आउट हुए. मलिंगा ने मिशेल स्टार्क (05) को पवेलियन भेजा. आरसीबी को अंतिम तीन ओवर में जीत के लिए 44 रन की दरकार थी और उसके बल्लेबाज इस स्कोर तक नहीं पहुंच पाए.

 

एमआई की पारी

इससे पहले मुंबई को मजबूत स्कोर तक पहुंचाने में रोहित और पोलार्ड की अहम भूमिका रही. रोहित ने 35 गेंद की अपनी पारी में तीन चौके और चार छक्के जड़े. सलामी बल्लेबाज मुरलीधरन गौतम ने भी 30 रन की उपयोगी पारी खेली.

 

मुंबई को आरसीबी की दिशाहीन गेंदबाजी का भी फायदा मिला. आरसीबी के गेंदबाजों ने 25 अतिरिक्त रन दिए जिसमें 12 वाइड भी शामिल रही.

 

कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. सलामी बल्लेबाज बेन डंक ने अशोक डिंडा पर दो चौके मारे लेकिन हषर्ल पटेल ने अपनी पहली ही गेंद पर उन्हें युवराज सिंह के हाथों कैच करा दिया. उन्होंने 15 रन बनाए.

गौतम ने इसके बाद मोर्चा संभालते हुए पटेल, वरूण आरोन और अशोक डिंडा पर छक्के जड़े. दूसरे छोर पर अंबाती रायुडू (09) हालांकि अधिक देर नहीं टिक पाए और डिंडा की गेंद पर बोल्ड हो गए.

 

वरूण आरोन ने इसके बाद गौतम को विकेटकीपर पार्थिव के हाथों कैच कराके मुंबई को तीसरा झटका दिया. कोरी एंडरसन (06) ने आते हुए लेग स्पिनर यजुवेंद्र चहल पर लांग आन पर छक्का जड़ा लेकिन इसी शॉट को दोहराने की कोशिश में इसी ओवर में लांग आन पर कोहली को कैच दे बैठे जिससे मुंबई का स्कोर चार विकेट पर 84 रन हो गया.

 

मुंबई को बड़े स्कोर तक पहुंचाने की जिम्मेदारी इसके बाद कप्तान रोहित और पोलार्ड के कंधे पर थी और इन दोनों ने टीम को निराश नहीं किया. रोहित ने पटेल की गेंद पर दो रन के साथ 13वें ओवर में टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया.

 

पोलार्ड ने चहल पर दो चौके मारे जबकि युवराज की गेंद को भी बाउंड्री के दर्शन कराए. रोहित ने भी इस बीच तेवर दिखाते हुए डिंडा पर डीप मिड विकेट के उपर से छक्का मारा. मुंबई के कप्तान ने 19वें ओवर में आरोन को निशाना बनाते हुए तीन छक्के और एक चौके सहित 24 रन बटोरे और इस दौरान 31 गेंद में अर्धशतक भी पूरा किया.

 

पोलार्ड पारी के अंतिम ओवर में रन आउट हुए. उन्होंने 31 गेंद का सामना करते हुए छह चौके मारे.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story मजाक-मजाक में हर्शल गिब्स को ये क्या बोल गए अश्विन