चैम्पियन मुंबई को हराकर महाराष्ट्र रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल में

By: | Last Updated: Saturday, 11 January 2014 11:46 AM

मुंबई: गत चैम्पियन मुंबई को कमजोरी मानी जाने वाली महाराष्ट्र की टीम के हाथों रणजी ट्राफी क्वार्टर फाइनल के चौथे ही दिन आज यहां आठ विकेट से शिकस्त का सामना करना पड़ा.

 

चालीस बार के चैम्पियन मुंबई के 252 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए महाराष्ट्र ने केदार जाधव :नाबाद 120: के नाबाद शतक और 19 वर्षीय विजय जोल :नाबाद 91: के साथ उनकी तीसरे विकेट की 215 रन की अटूट साझेदारी की मदद से दो विकेट पर 252 रन बनाकर जीत दर्ज की.

 

महाराष्ट्र की रणजी ट्राफी में यह मुंबई पर सिर्फ तीसरी जीत है.

 

पहली पारी में 51 रन बनाने वाले जाधव ने इस पारी के दौरान मौजूदा रणजी सत्र में 1000 रन भी पूरे किए. उन्होंने इस दौरान 144 गेंद का सामना करते हुए 14 चौके और तीन छक्के मारे. यह उनका सत्र का पांचवां और कुल नौवां शतक है.

 

जोल ने 180 गेंद की अपनी पारी के दौरान 13 चौके मारे. महाराष्ट्र ने चाय के विश्राम से दस मिनट पहले ही जीत हासिल की जब केदार जाधव ने शारदुल ठाकुर की गेंद को बाउंड्री तक पहुंचाया.

 

महाराष्ट्र अब 18 से 22 जनवरी तक होने वाले सेमीफाइनल में बंगाल और रेलवे के बीच चल रहे क्वार्टर फाइनल के विजेता से भिड़ेगा.

 

महाराष्ट्र ने दिन की शुरूआत एक विकेट पर 28 रन से की. टीम ने दिन के चौथे ओवर में ही हषर्द खादीवले :10: का विकेट गंवा दिया जिन्हें जहीर खान ने अपना दूसरा शिकार बनाया.

 

जाधव और जोल ने इसके बाद सतर्कता के साथ बल्लेबाजी की लेकिन लय में आने के बाद मुंबई के गेंदबाजों के खिलाफ दबदबा बनाया. जोल हालांकि तीन रन के निजी स्कोर पर भाग्यशाली रहे जब अभिषेक नायर के पहले ओवर में ही कौस्तुभ पवार ने प्वाइंट पर उनका कैच टपका दिया. इस समय महाराष्ट्र का स्कोर दो विकेट पर 43 रन था.

 

जोल ने इस जीवनदान का पूरा फायदा उठाते हुए जाधव के साथ मिलकर अपनी टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया. जाधव पिछली बार मुंबई को 2005..06 सत्र में इसी वानखेड़े स्टेडियम में हराने वाली महाराष्ट्र की टीम के सदस्य भी थे. जाधव और जोल ने इस तरह महाराष्ट्र को 17 साल बाद सेमीफाइनल में जगह दिलाई.

 

जाधव और जोल ने इसके बाद सतर्कता के साथ बल्लेबाजी की लेकिन लय में आने के बाद मुंबई के गेंदबाजों के खिलाफ दबदबा बनाया। जोल हालांकि तीन रन के निजी स्कोर पर भाग्यशाली रहे जब अभिषेक नायर के पहले ओवर में ही कौस्तुभ पवार ने प्वाइंट पर उनका कैच टपका दिया। इस समय महाराष्ट्र का स्कोर दो विकेट पर 43 रन था।

 

जोल ने इस जीवनदान का पूरा फायदा उठाते हुए जाधव के साथ मिलकर अपनी टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया। जाधव पिछली बार मुंबई को 2005..06 सत्र में इसी वानखेड़े स्टेडियम में हराने वाली महाराष्ट्र की टीम के सदस्य भी थे। जाधव और जोल ने इस तरह महाराष्ट्र को 17 साल बाद सेमीफाइनल में जगह दिलाई।

 

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: चैम्पियन मुंबई को हराकर महाराष्ट्र रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल में
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

अपने पिता को थैंक्स बोलते हुए हार्दिक पांड्या ने दिया 'सरप्राइज़ गिफ्ट'
अपने पिता को थैंक्स बोलते हुए हार्दिक पांड्या ने दिया 'सरप्राइज़ गिफ्ट'

नई दिल्ली: चैम्पियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान के खिलाफ दमदार पारी के बाद श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट...

शमी ने कहा, 'शानदार प्रदर्शन और लय को आगे भी रखेंगे जारी'
शमी ने कहा, 'शानदार प्रदर्शन और लय को आगे भी रखेंगे जारी'

कोलकाता: श्रीलंका के खिलाफ 3-0 के ऐतिहासिक क्लीनस्वीप से उत्साहित तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने...

इंग्लैंड के खिलाफ इंडिया अंडर-19 टीम ने 5-0 से क्लीनस्वीप कर रचा इतिहास
इंग्लैंड के खिलाफ इंडिया अंडर-19 टीम ने 5-0 से क्लीनस्वीप कर रचा इतिहास

नई दिल्ली: भारत की अंडर-19 टीम ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए पांचवें और अंतिम युवा...

वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड टीम ने किया सिर्फ एक बदलाव
वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड टीम ने किया सिर्फ एक बदलाव

बर्मिंघम: वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रहे...

...तो इस वजह से वनडे टीम में युवराज को नहीं मिली जगह!
...तो इस वजह से वनडे टीम में युवराज को नहीं मिली जगह!

नई दिल्ली: श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017