जन्मदिन पर रैली में कांग्रेस-बीजेपी पर मायावती का हमला बोलीं- दोनों पार्टियां बीएसपी के खिलाफ रच रही हैं साजिश

By: | Last Updated: Wednesday, 15 January 2014 3:16 AM

लखनऊ: अपने जन्मदिन पर रैली में कांग्रेस-बीजेपी पर मायावती का हमला बोलीं. मायावती ने कहा कि दोनों पार्टियां बीएसपी के खिलाफ साजिश रच रही हैं.

 

मायावती ने अपने भाषण में सत्ताधारी सपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यूपी की सरकार में गुंडों का राज है. यहां पर रेप, मर्डर, मारपीट और दंगे होते ही रहते हैं. इनके राज में उत्तर प्रदेश क्राइम प्रदेश बन गया है.

 

उत्तर प्रदेश में पिछले कुछ महीनों से बड़ी रैलियों सिलसिला शुरू हो चुका है और यह लोकसभा चुनाव तक चलेगा. पहले उप्र में नरेंद्र मोदी की कई बड़ी रैलियां हुईं, उसके बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने रैलियों के जरिए अपनी ताकत का एहसास कराया, अबकी बारी थी बसपा की.

 

इस रैली में देश के विभिन्न राज्यों महाराष्ट्र, पुदुचेरी, मध्य प्रदेश, दिल्ली, बिहार, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड से पार्टी कार्यकर्ता शामिल होने आए. पार्टी के एक पूर्व सांसद का दावा है कि रैली में आने के लिए 20 रेलगाड़ियां बुक कराई गई थीं, जबकि रेलवे स्टेशन से रैली स्थल तक कार्यकर्ताओं को ले जाने और ले आने के लिए सैकड़ों बसों का इंतजाम भी किया गया था.

 

कार्यकर्ताओं के लिए पंडाल में ही भोजन की व्यवस्था की गई है और इसके लिए करीब 100 से अधिक रसोइए दिन-रात काम में जुटे हुए थे.

 

बसपा ने इस ‘महारैली’ से पहले ब्राह्मण-भाईचारा सम्मेलनों का आयोजन किया था. ये सम्मेलन क्षेत्रवार हुए थे और इसमें बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश मिश्र सहित कई नेताओं ने हिस्सा लिया था. इस रैली को सफल बनाने में भाईचारा समितियों का बड़ा योगदान रहा था.

 

गौरलतब है कि उप्र में सबसे पहले भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी की रैलियों का सिलिसला शुरू हुआ. मोदी उप्र में अब तक पांच जनसभाएं कानपुर, झांसी, बहराइच, आगरा और वाराणसी में कर चुके हैं. इसके अलावा उनकी दो रैलियां गोरखपुर और मेरठ में प्रस्तावित हैं, जो 23 जनवरी और 2 फरवरी को होंगी. खास बात यह कि मायावती की तरह ही भाजपा ने भी दो मार्च को विजय शंखनाद महारैली की घोषणा पहले ही कर दी है.

 

मोदी के अलावा राहुल गांधी और सपा मुखिया मुलायम भी पिछले डेढ़ महीनों में अलग-अलग क्षेत्रों में कई रैलियां कर चुके हैं.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: जन्मदिन पर रैली में कांग्रेस-बीजेपी पर मायावती का हमला बोलीं- दोनों पार्टियां बीएसपी के खिलाफ रच रही हैं साजिश
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ???? ???????
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017