जहीर विश्व कप 2015 टीम में मौका दिए जाने का हकदार: श्रीनाथ

जहीर विश्व कप 2015 टीम में मौका दिए जाने का हकदार: श्रीनाथ

By: | Updated: 22 Apr 2014 03:28 PM
नई दिल्ली: विश्व कप 2015 के लिए भारतीय टीम में जहीर खान को शामिल करने का समर्थन करते हुए भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ ने आज कहा कि बायें हाथ का यह तेज गेंदबाज टूर्नामेंट के लिए अच्छी पसंद है और अगर यह तेज गेंदबाज खेलने का जुनून दिखाता है तो उसे अंतिम मौका मिला चाहिए.

 

आईसीसी मैच रैफरी श्रीनाथ ने यहां एक कार्यक्रम के इतर कहा, ‘‘जहीर विश्व स्तरीय गंेदबाज है. अगर उसमें जज्बा और अच्छा प्रदर्शन करने की क्षमता है तो वह अच्छी पसंद है. इसके लिए यह देखने की जरूरत है कि जहीर में आगे खेलने का जुनून है और क्या वह 2015 में आखिरी दांव चलना चाहता है तो उसे मौका मिलना चाहिए.’’ वनडे अंतरराष्ट्रीय मैचों में 300 से अधिक विकेट चटकाने वाले एकमात्र भारतीय तेज गेंदबाज श्रीनाथ मौजूदा गेंदबाजों के समूह से खुश हैं.

 

श्रीनाथ ने कहा, ‘‘मोहम्मद समी अच्छा गेंदबाज है. यहां तक कि भुवनेश्वर कुमार अच्छी तरह निखर रहा है. इशांत शर्मा पटरी पर वापस लौटता हुआ लग रहा है. वह लगातार अच्छी गेंदबाजी कर रहा है. एक साल पहले वापसी के बाद उसने काफी सुधार दिखाया है.’’

 

एक दशक से भी अधिक समय तक भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले श्रीनाथ ने कहा कि टी20 बल्लेबाजों का खेल है लेकिन अच्छे गेंदबाज हमेशा अपनी मौजूदगी दर्ज कराते हैं. श्रीनाथ के साथ इस दौरान पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद और पूर्व बल्लेबाज अजित वाडेकर भी मौजूद थे.

 

श्रीनाथ के करियर के दौरान अधिकांश समय उनके तेज गेंदबाजी जोड़ीदार रहे प्रसाद ने पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज आमिर सोहेल के खिलाफ विश्व कप 1996 की यादें ताजा की. सोहेल ने बेंगलूर में विश्व कप क्वार्टर फाइनल में प्रसाद पर चौका जड़ने के बाद इशारा किया था कि वह एक बार फिर उन पर चौका मारेंगे लेकिन भारतीय गेंदबाज ने अगली गेंद पर उन्हें बोल्ड कर दिया.

 

भारत के पूर्व गेंदबाजी कोच प्रसाद ने कहा, ‘‘आमिर के मेरे खिलाफ कुछ बोलने के बाद मैंने भी उसे कुछ कहा था. लेकिन यह विकेट चटकाना था जो इतिहास बन गया. मैंने ना सिर्फ जंग जीती बल्कि सोहेल के करियर पर हमेशा के लिए धब्बा लग गया.’’ प्रसाद ने कहा, ‘‘यह भारत पाक मुकाबलों का अहम मोड़ भी था. इससे पहले पाकिस्तान हमेशा हम पर भारी पड़ता था लेकिन इस घटना और जीत ने भारत को चिर प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ जीत का आत्मविश्वास दिया.’’ दूसरी तरफ वाडेकर आईपीएल सात के लिए अदालत द्वारा सुनील गावस्कर को बीसीसीआई का अंतरिम प्रमुख बनाए जाने से खुश हैं.

 

उन्होंने कहा, ‘‘गावस्कर आदर्श हैं. वह शानदार नेतृत्वकर्ता और सच्चे खिलाड़ी हैं जिन्होंने भारतीय क्रिकेट को कई शानदार लम्हें दिए हैं. उनकी ईमानदारी पर कभी सवाल नहीं उठाया गया और हमें आधुनिक क्रिकेट के प्रभारी के रूप में उनके जैसे लोगों की जरूरत है.’’

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story SAvsIND 2nd T20: सलामी जोड़ी के बाद कप्तान कोहली भी लौटे पवेलियन