टी-20 वर्ल्ड कप: मिथक जो बनाएंगे भारत-श्रीलंका फाइनल मैच को रोमांचकारी

टी-20 वर्ल्ड कप: मिथक जो बनाएंगे भारत-श्रीलंका फाइनल मैच को रोमांचकारी

By: | Updated: 06 Apr 2014 09:32 AM

नई दिल्ली: बांग्लादेश के मीरपुर में आज टी-20 वर्ल्ड कप में भारत और श्रीलंका के बीच खिताबी मुकाबला खेला जाएगा.आज खेले जाने वाले इस मैच में रोमांच चरम पर होगा, और कई फैक्टर, कई मिथक होंगे जो मैच को रोमांचकारी बनाएंगे.

 

मिथक जो आज के मैच को बनाएंगे रोमांचक-

 

टी-20 वर्ल्ड कप में अब तक खेले गए फाइनल में तीन बार माच जीतने वाली टीम ने टॉस जीता है, सिर्फ़ 2009 में श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच खेले गए मैच में श्रीलंका ने चॉस जीता था लेकिन वो मैच हार गई थी.

 

2007 में हरियाणा के जोगिंदर शर्मा ने पारी का ऐतिहासिक फाइनल ओवर खेला था. 2014 में भी हरियाणा के युवा खिलाडी आंजिक्य रहाणे हालात के मुताबिक मौके पर बेहतर कर सकते हैं.

 

टी-20 विश्वकप में भारत अब तक एकमात्र ऐसी टीम है जो हारी नहीं है, हालांकि श्रीलंका का प्रदर्शन भी कहीं से कम नहीं आंका जा सकता. टूर्नामेंट में श्रीलंका को अब तक एकमात्र हार इंग्लैंड के हाथों मिली है.

 

श्रीलंका की टीम बड़े फाइनल मुकाबलों में घुटने टेकने की अपनी आदत छोड़ना चाहेगी और कम से कम टी-20 वर्ल्ड कप में तीसरी बार भाग्यशाली होना चाहेगी. टीम 2009 और 2012 के फाइनल में हार गई थी. 20 ओवर के फॉरमेट में उसे वेस्टइंडीज से और 2011 वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ शिकस्त झेलनी पड़ी थी.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story BLOG: विराट कोहली के लिए क्या है टी-20 सीरीज में जीत का फॉर्मूला