टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में आज भारत का सामना दक्षिण अफ्रीका से

By: | Last Updated: Thursday, 3 April 2014 12:28 PM
टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में आज भारत का सामना दक्षिण अफ्रीका से

मीरपुर: लगातार चार जीत दर्ज कर आत्मविश्वास से भरपूर टीम इंडिया टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में आज दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगी. टीम इंडिया के सामने सबसे बड़ी चुनौती प्लेइंग इलेवन को लेकर है.

 

टीम इस असमंजस में है कि खराब फार्म में चल रहे शिखर धवन की जगह अजिंक्य रहाणे को बरकरार रखा जाये या नहीं. इसके अलावा पिछले मैच में मोहम्मद शमी की जगह लेने वाले मोहित शर्मा को मैदान में उतारा जाये या नहीं .

 

आक्रामक बल्लेबाज होने के बावजूद धवन टूर्नामेंट में कुछ खास नहीं कर पा रहे हैं उनकी जगह रहाणे को टीम का हिस्सा बनाया गया. कल नेट पर बल्लेबाजी कर युवराज ने पूरी टीम को राहत दी है. युवी के फिट होने से रहाणे और धवन में से किसी एक को प्लेइंग इलेवन से दूर होना होगा.

 

यह मुकाबला विराट कोहली और स्पिनर इमरान ताहिर और रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज डेल स्टेन का भी होगा . मौजूदा फार्म के आधार पर भारत का पलड़ा भारी लग रहा है लेकिन टी-20 क्रिकेट में जीत हार का फैसला महज तीन ओवरों में हो जाता है .

 

भारत ने पिछले चारों मैच जीते हैं जबकि दक्षिण अफ्रीका ने चार में से तीन मैच जीते . भारत ने आस्ट्रेलिया, पाकिस्तान और बांग्लादेश के अलावा गत चैम्पियन वेस्टइंडीज को हराया . दूसरी ओर दक्षिण अफ्रीका ने न्यूजीलैंड, नीदरलैंड और इंग्लैंड पर जीत दर्ज की .

 

भारत जहां 2014 के शुरूआती ढाई महीने के खराब प्रदर्शन को भुलाना चाहेगा, वहीं दक्षिण अफ्रीका आईसीसी टूर्नामेंटों में दबाव के आगे घुटने टेकने वाले ‘चोकर्स’ का धब्बा मिटाने के इरादे से उतरेगा . भारतीय स्पिनर शेर ए बांग्ला स्टेडियम की मददगार पिच पर अपना दबदबा बरकरार रखना चाहेंगे जबकि दक्षिण अफ्रीका के आक्रमण का दारोमदार एबी डिविलियर्स और किंटोन डि काक पर होगा .

 

तेज गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार के जोड़ीदार का चयन भी चिंता का सबब है . भुवनेश्वर ने 12 ओवरों में 4.33 की औसत से रन दिये हैं लेकिन उनके नियमित जोड़ीदार मोहम्मद शमी काफी महंगे साबित हुए हैं .

 

 

टीम इंडिया: महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, युवराज सिंह, सुरेश रैना, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, मोहित शर्मा, स्टुअर्ट बिन्नी, अजिंक्य रहाणे, अमित मिश्रा और वरुण एरॉन .

 

दक्षिण अफ्रीका: फाफ डु प्लेसी (कप्तान), हाशिम अमला, क्विंटोन डिकॉक, एबी डिविलियर्स, फरहान बेहार्डियन, जेपी डुमिनी, डेविड मिलर, एल्बी मोर्कल, मोर्ने मोर्कल, डेल स्टेन, इमरान ताहिर, ब्यूरान हेंडरिक्स, वेन परनेल, लोनवाबो सोतसोबे, आरोन फांगिसो. 

 

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में आज भारत का सामना दक्षिण अफ्रीका से
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

टेनिस: सिनसिनाटी ओपन के क्वार्टर फाइनल में कोंटा
टेनिस: सिनसिनाटी ओपन के क्वार्टर फाइनल में कोंटा

बासिल: ब्रिटेन की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी योहाना कोंटा ने सिनसिनाटी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के...

ENGvsWI: कुक और रूट के शतकों से पहले दिन इंग्लैंड मजूबत
ENGvsWI: कुक और रूट के शतकों से पहले दिन इंग्लैंड मजूबत

बर्मिंघम: पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक और मौजूदा कप्तान जो रूट की शानदार शतकों की मदद से...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017