टी-20 विश्व कप: बांग्लादेश के सामने 172 रनों का लक्ष्य

टी-20 विश्व कप: बांग्लादेश के सामने 172 रनों का लक्ष्य

By: | Updated: 25 Mar 2014 03:22 PM
मीरपुर: ड्वायन स्मिथ (72) और क्रिस गेल (48) की उम्दा पारियों की मदद से वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में मंगलवार को जारी ट्वेंटी-20 विश्व कप के अपने दूसरे ग्रुप मैच में बांग्लादेश के सामने 172 रनों का लक्ष्य रखा है.

 

गेल और स्मिथ ने पहले विकेट के लिए 97 रनों की साझेदारी की. इन दोनों की उम्दा बल्लेबाजी के दम पर कैरेबियाई टीम निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट पर 171 रन बनाने में सफल रही. पारी के अंतिम ओवर में कैरेबियाई टीम ने चार विकेट गंवाए.

 

स्मिथ अपनी पारी की शुरुआत में थोड़े विचलित नजर आए लेकिन बाद में उन्होंने अपनी लय हासिल कर ली और खुलकर शॉट लगाए. स्मिथ ने 33 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया. स्मिथ का विकेट 97 के कुल योग पर महमुदुल्लाह ने आउट किया. स्मिथ ने 43 गेंदों पर 10 चौके और तीन छक्के लगाए.

 

दूसरी ओर, गेल अपने साथी के बिल्कुल उलट बल्लेबाजी कर रहे थे. वह चोटिल स्थित में पिच पर पहुंचे थे और इसी कारण खुलकर फुटमूवमेंट नहीं कर पा रहे थे. इसके बावजूद गेल ने अपना विकेट बचाए रखा और रन बनाते रहे. गेल ने अपनी छवि के विपरीत 48 गेंदों का सामना कर तीन चौके और दो छक्के लगाए.

 

गेल ने मार्लन सैमुएल्स (18) के साथ तीसरे विकेट के लिए 50 रनों की साझेदारी निभाई. गेल का विकेट 151 रनों के कुल योग पर गिरा था. उससे पहले लेंडल सिमंस (0) बड़े अलग अंदाज में आउट हुए थे. उन्हें बांग्लादेश के कप्तान मुशफिकुर रहीम ने स्टम्प किया था.

 

सैमुएल्स का विकेट 167 रनों के कुल योग पर गिरा. सैमुएल्स ने 22 गेंदों पर एक चौका लगाया. यह विकेट अल अमीन हुसैन ने लिया. पारी का अंतिम ओवर फेंक रहे हुसैन ने दूसरी ही गेंद पर आंद्रे रसेल (0) को भी चलता किया लेकिन वह हैट्रिक नहीं पूरी कर सके.

 

अमीन ने पारी की चौथी गेंद पर ड्वेन ब्रावो (0) को भी आउट कर दिया. तमीम इकबाल ने अपनी दाहिनी ओर डाइव लगाते हुए एक नायाब कैच लिया.

 

दिनेश रामदीन (0) पारी की अंतिम गेंद पर रन आउट हुए. कप्तान डारेन सैमी पांच गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 14 रन बनाकर नाबाद लौटे.

 

अमीन ने तीन विकेट लिए. उन्होंने चार ओवरों में 21 रन खर्च किए. महमुदुल्लाह, शाकिब और जियाउर रहमान को एक-एक सफलता मिली.

 

क्वालीफाइंग के जरिए सुपर-10 में पहुंचने वाली बांग्लादेशी टीम का यह पहला मैच है जबकि वेस्टइंडीज दूसरा मैच खेल रहा है. कैरेबियाई टीम को अपने पहले मुकाबले में भारत के हाथों करारी शिकस्त मिली थी.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story Vijay Hazare Trophy: सेमीफाइनल में सौराष्ट्र ने आंध्र प्रदेश को 59 रनों से रौंदा, फाइनल में कर्नाटक से होगी भिड़ंत