टी-20 विश्व कप में आज भारत की भिड़ंत ऑस्ट्रेलिया से

टी-20 विश्व कप में आज भारत की भिड़ंत ऑस्ट्रेलिया से

By: | Updated: 30 Mar 2014 02:33 AM

ढाका: ढाका में चल रहे टी-20 विश्व कप में टीम इंडिया अपने आखिरी लीग मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी.



मैच भारतीय समय के मुताबिक शाम सात बजे से शुरू होगा. टीम इंडिया टी-20 विश्व कप के पहले तीन मुकाबलों में पाकिस्तान, वेस्टइंडीज और बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर चुकी है.

 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया को सावधानी से खेलना होगा. पाकिस्तान और वेस्टइंडीज से हार चुकी ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत से मुकाबला जीतने के लिए पूरा जोर लगा देगी.

 

जीत की हैट्रिक करने के बाद खिताब की दावेदार भारतीय टीम कल यहां अंतिम ग्रुप लीग मुकाबले में आस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ मौजूदा आईसीसी विश्व ट्वेंटी20 चैम्पियनशिप में विजयी लय बरकरार रखने पर निगाह लगाये होगी.

 

धोनी की टूर्नामेंट में कप्तानी ‘ताजी हवा’ की तरह रही है, जिसमें उन्होंने अपने गेंदबाजी आक्रमण का इस्तेमाल अपनी मजबूती और सीमाओं को देखते हुए किया.

 

मोहम्मद शमी करीब 9 के इकोनमी रेट से अपनी काबिलियत के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाये, लेकिन पिच पर मूवमेंट ने भुवनेश्वर कुमार की मदद की. उन्होंने केवल पांच रन प्रति ओवर के इकोनमी रेट से तीन मैचों में नौ ओवर फेंके हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन ओवर में तीन रन का उनका प्रदर्शन शानदार रहा जिसने टीम की आसान जीत की नींव रखी.

 

भारत का बल्लेबाजी लाइन अप भी पीछे नहीं रहा है और उन्होंने भी अपनी टीम के गेंदबाजों का पूरा साथ निभाया. विराट कोहली और रोहित शर्मा दो दो अर्धशतकों से क्रमश: 147 और 142 रन बना चुके हैं. सुरेश रैना 36 रन से अगले सर्वश्रेष्ठ स्कोरर हैं जिन्हें पिछले मैच में खेलने का मौका नहीं मिला और उन्होंने इससे पहले मैच में विजयी रन बनाये थे. शिखर धवन और युवराज सिंह की असफलता रोहित और विराट के प्रदर्शन से ढक गयी.

 

आस्ट्रेलिया के उनकी डेथ ओवर में गेंदबाजी समस्या है और बल्लेबाजों में केवल ग्लेन मैक्सवेल ही दो मैचों में 73 और 45 रन बनाकर अपनी सही क्षमता का प्रदर्शन कर पाये हैं. ब्रैड हाज भी प्रभावशाली रहे हैं लेकिन डेविड वार्नर और शेन वाटसन के लगातार मैचों में असफल होने का असर उनके अभियान के लिये काफी नुकसानदायक रहा है.

 

टीमें इस प्रकार हैं : भारत : महेंद्र सिंह धोनी :कप्तान:, शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, युवराज सिंह, सुरेश रैना, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, अमित मिश्रा, मोहम्मद शमी, मोहित शर्मा, अंजिक्य रहाणे, वरूण आरोन और स्टुअर्ट बिन्नी.

 

आस्ट्रेलिया : जार्ज बेली :कप्तान:, आरोन फिंच, डेविड वार्नर, शेन वाटसन, जार्ज बेली, ग्लेन मैक्सवेल, ब्रैड हाज, नाथन कोल्टर नील, मिशेल स्टार्क, डग बोलिंजर, जेम्स फाकनर, ब्रैड हाग, जेम्स मुईरहेड, कैमरन वाइट और डैन क्रिस्टियन.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story SAvsIND 2nd T20: सलामी जोड़ी के बाद कप्तान कोहली भी लौटे पवेलियन