टी-20 विश्व कप में भारत की लगातार दूसरी हार

By: | Last Updated: Thursday, 27 March 2014 4:04 AM

सिलहट: टी-20 विश्व कप में एक तरफ जहां पुरुष टीम दो लगातार मैच जीत चुके हैं वहीं महिला टीम को लगातार दो मैच में हार का सामना करना पड़ा. कल खेले गए मुकाबले में इंग्लैंड के हाथों पांच विकेट से हार झेलनी पड़ी.

 

कप्तान मिताली राज को छोड़कर भारत की कोई और बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पायी. इसका अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि भारत के नौ विकेट पर 95 रन के स्कोर में 57 रन मिताली ने बनाये. उनके अलावा केवल श्रावंती नायुडु (11) ही दोहरे अंक में पहुंची. मिताली ने 56 गेंद खेली तथा आठ चौके लगाये. इंग्लैंड ने शुरूआती झटकों के बावजूद सराह टेलर (28) और लीडिया ग्रीनवे (26) की उपयोगी पारियों से 18.1 ओवर में पांच विकेट पर 98 रन बनाकर टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज की.

 

भारत की यह लगातार दूसरी हार है जिससे उसकी सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को करारा झटका लगा है. भारत पहले मैच में श्रीलंका से हार गया था. दूसरी तरफ वेस्टइंडीज से अपना शुरूआती मैच गंवाने वाले इंग्लैंड ने इस जीत से अपनी संभावनाएं बनाये रखी.

 

भारत का टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला सही साबित नहीं हुआ क्योंकि कोई भी बल्लेबाज मिताली का साथ नहीं दे पाया. मिताली ने न सिर्फ एक छोर संभाले रखा बल्कि वह रन भी बनाती रही लेकिन दूसरे छोर से विकेट गिरने के कारण रन गति भी प्रभावित हो रही थी. आलम यह था कि चोटी की पांच बल्लेबाजों ने केवल पांच रन का योगदान दिया. स्मृति मंदाना (1), लतिका कुमारी (2), शिखा पांडेय (2), कारू जैन (00) और हरमनप्रीत कौर (00) के जल्दी पवेलियन लौटने से टीम का स्कोर नौवें ओवर में पांच विकेट पर 31 रन हो गया था.

 

मिताली ने श्रावंती के साथ छठे विकेट के लिये 47 रन की साझेदारी की लेकिन 17वें ओवर में भारतीय कप्तान के आउट होने के बाद पुछल्ले बल्लेबाज डेथ ओवरों में तेजी से रन नहीं बना पाये. भारत ने आखिरी चार विकेट 17 रन के अंदर गंवाये. इंग्लैंड के सामने लक्ष्य छोटा था लेकिन मध्यम गति की गेंदबाज सोनिया डाबिर (21 रन देकर दो विकेट) ने अपने लगातार ओवरों में दो विकेट लेकर भारत को अच्छी शुरूआत दिलायी. डाबिर ने बेहतरीन फार्म में चल रही चालरेट एडवर्डस (10) और टैमी ब्यूमोंट (00) को आउट किया लेकिन सलामी बल्लेबाज टेलर को यहां से ग्रीनवे के रूप में अच्छी सहयोगी मिली जिनके साथ उन्होंने तीसरे विकेट के लिये 31 रन की साझेदारी की. लेग स्पिनर पूनम यादव ने टेलर को अपनी ही गेंद पर कैच करके यह साझेदारी तोड़ी. नताली शाइबर (13)  दो चौके जड़ने के बाद रन आउट हो गयी लेकिन तब इंग्लैंड को जीत के लिये 11 रन की दरकार थी. झूलन गोस्वामी ने ग्रीनवे को विकेट के पीछे कैच कराया लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: टी-20 विश्व कप में भारत की लगातार दूसरी हार
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड टीम ने किया सिर्फ एक बदलाव
वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड टीम ने किया सिर्फ एक बदलाव

बर्मिंघम: वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रहे...

...तो इस वजह से वनडे टीम में युवराज को नहीं मिली जगह!
...तो इस वजह से वनडे टीम में युवराज को नहीं मिली जगह!

नई दिल्ली: श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017