टी-20 विश्व कप: मौजूदा चैम्पियन वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश को 73 रनों से हराया

By: | Last Updated: Tuesday, 25 March 2014 5:49 PM
टी-20 विश्व कप: मौजूदा चैम्पियन वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश को 73 रनों से हराया

मीरपुर (ढाका): ड्वेन स्मिथ (72) और क्रिस गेल (48) की उम्दा पारियों तथा सैमुएल बद्री (15-4) और क्रिसमार सैंटोकी (17-3) की शानदार गेंदबाजी के दम पर वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में मंगलवार को खेले गए ट्वेंटी-20 विश्व कप के अपने दूसरे ग्रुप मैच में बांग्लादेश को 73 रनों से हरा दिया.

 

वेस्टइंडीज ने मेजबान टीम के सामने 172 रनों का लक्ष्य रखा था लेकिन बद्री तथा सैंटोकी के अलावा आंद्रे रसेल (10-2) की बेहतरीन गेंदबाजी के आगे मेजबान टीम 19.1 ओवरों में 98 रनों पर धराशायी हो गई.

 

कप्तान मुशफिकुर रहीम ने सबसे अधिक 22 रन बनाए जबकि मशरफे मुर्तजा ने 19 और मोमिनुल हक ने 16 रनों का योगदान दिया. बांग्लादेश के पांच बल्लेबाज दहाई तक नहीं पहुंच सके. वेस्टइंडीज की ओर से सुनील नरेन ने 17 रन देकर एक विकेट लिया.

 

इससे पहले, गेल और स्मिथ ने पहले विकेट के लिए 97 रनों की साझेदारी की. इन दोनों की उम्दा बल्लेबाजी के दम पर कैरेबियाई टीम निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट पर 171 रन बनाने में सफल रही. पारी के अंतिम ओवर में कैरेबियाई टीम ने चार विकेट गंवाए.

 

स्मिथ अपनी पारी की शुरूआत में थोड़े विचलित नजर आए लेकिन बाद में उन्होंने अपनी लय हासिल कर ली और खुलकर शॉट लगाए. स्मिथ ने 33 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया. स्मिथ का विकेट 97 के कुल योग पर महमुदुल्लाह ने आउट किया. स्मिथ ने 43 गेंदों पर 10 चौके और तीन छक्के लगाए.

 

दूसरी ओर, गेल अपने साथी के बिल्कुल उलट बल्लेबाजी कर रहे थे. वह चोटिल स्थित में पिच पर पहुंचे थे और इसी कारण खुलकर फुटमूवमेंट नहीं कर पा रहे थे. इसके बावजूद गेल ने अपना विकेट बचाए रखा और रन बनाते रहे. गेल ने अपनी छवि के विपरीत 48 गेंदों का सामना कर तीन चौके और दो छक्के लगाए.

 

गेल ने मार्लन सैमुएल्स (18) के साथ तीसरे विकेट के लिए 50 रनों की साझेदारी निभाई. गेल का विकेट 151 रनों के कुल योग पर गिरा था. उससे पहले लेंडल सिमंस (0) बड़े अलग अंदाज में आउट हुए थे. उन्हें बांग्लादेश के कप्तान मुशफिकुर रहीम ने स्टम्प किया था.

 

सैमुएल्स का विकेट 167 रनों के कुल योग पर गिरा. सैमुएल्स ने 22 गेंदों पर एक चौका लगाया. यह विकेट अल अमीन हुसैन ने लिया. पारी का अंतिम ओवर फेंक रहे हुसैन ने दूसरी ही गेंद पर आंद्रे रसेल (0) को भी चलता किया लेकिन वह हैट्रिक नहीं पूरी कर सके.

 

अमीन ने पारी की चौथी गेंद पर ड्वेन ब्रावो (0) को भी आउट कर दिया. तमीम इकबाल ने अपनी दाहिनी ओर डाइव लगाते हुए एक नायाब कैच लिया.

 

दिनेश रामदीन (0) पारी की अंतिम गेंद पर रन आउट हुए. कप्तान डारेन सैमी पांच गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 14 रन बनाकर नाबाद लौटे.

 

अमीन ने तीन विकेट लिए. उन्होंने चार ओवरों में 21 रन खर्च किए. महमुदुल्लाह, शाकिब और जियाउर रहमान को एक-एक सफलता मिली.

 

क्वालीफाइंग के जरिए सुपर-10 में पहुंचने वाली बांग्लादेशी टीम का यह पहला मैच था जबकि वेस्टइंडीज दूसरा मैच खेल रहा था. कैरेबियाई टीम को अपने पहले मुकाबले में भारत के हाथों करारी शिकस्त मिली थी.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: टी-20 विश्व कप: मौजूदा चैम्पियन वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश को 73 रनों से हराया
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017