दिल्ली डेयरडेविल्स से भी कट सकता हैं वीरू का पत्ता

By: | Last Updated: Friday, 3 January 2014 3:08 PM

नई दिल्ली: घरेलू क्रिकेट में वीरेंद्र सहवाग के लगातार खराब फार्म का असर आईपीएल सात में उनकी नीलामी पर पड़ेगा और ऐसा लगता नहीं है कि दिल्ली डेयरडेविल्स उन्हें टीम में बरकरार रखने का इच्छुक होगा .

 

मौजूदा आठ टीमें 10 जनवरी तक उन खिलाड़ियों की सूची जमा कर देंगी जिन्हें वे टीम में बरकरार रखना चाहती है .

 

अगले महीने होने वाली आईपीएल की नीलामी में दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डिकाक और न्यूजीलैंड के कोरी एंडरसन पर सभी की नजरें होंगी .

 

सहवाग पहले सत्र से आइकन खिलाड़ी के रूप में दिल्ली टीम के साथ हैं . पिछले आईपीएल सत्र में हालांकि वह अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाये और इस साल रणजी ट्राफी में 13 मैचों में 234 रन जोड़े हैं . दिल्ली के पास नजफगढ के नवाब को आईपीएल नीलामी पूल में भेजने के अलावा कोई विकल्प नहीं है .

 

एक शीर्ष आईपीएल अधिकारी ने कहा ,‘‘ मान लीजिये दिल्ली यदि सहवाग को बरकरार भी रखता है तो भी उसे 12 . 5 करोड़ रूपये में या 9 . 5 करोड़ रूपये में खरीदा जायेगा क्योंकि जीएमआर ग्रुप की टीम दो से ज्यादा खिलाड़ियों को बरकरार नहीं रखना चाहेगा क्योंकि इससे पूरी टीम खरीदने के लिये निर्धारित राशि पर असर पड़ेगा .

 

’’ अधिकारी ने कहा ,‘‘ फार्म में चल रहे डेविड वार्नर का विकल्प ज्यादा अच्छा है हालांकि दिल्ली पिछले सत्र के खराब प्रदर्शन के बाद नये सिरे से शुरूआत करना चाहेगी .’’

 

 

 

अब देखना यह है कि कोच गैरी कर्स्टन उस खिलाड़ी पर इतनी रकम खर्च करना चाहेंगे जिसको टीम में बरकरार रखना इस समय एक जुआ ही है . भारत के सबसे सफल राष्ट्रीय कोच रहे कर्स्टन अपना आईपीएल सफर अच्छे प्रदर्शन के साथ आरंभ करना चाहेंगे .

 

दिल्ली के पास अपने ‘राइट टू मैच’ कार्ड का इस्तेमाल करके सहवाग को कम कीमत पर खरीदने का विकल्प है लेकिन देखना यह है कि क्या सहवाग कम वेतन पर खेलना चाहेंगे . पहले भी वीवीएस लक्ष्मण जैसे खिलाड़ियों को अपनी बेसप्राइस कम करते देखा गया है और ऐसी अटकलें हैं कि सहवाग को भी अपना बेसप्राइज कम करना पड़ेगा . जहां तक नीलामी का सवाल है तो भारत के खिलाफ लगातार तीन शतक जमा चुके डिकाक पर सभी की नजरें होंगी .

 

वहीं वेस्टइंडीज के खिलाफ हाल ही में 36 गेंद में शतक जमाने वाले एंडरसन भी आकषर्ण का केंद्र होंगे .

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: दिल्ली डेयरडेविल्स से भी कट सकता हैं वीरू का पत्ता
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड टीम ने किया सिर्फ एक बदलाव
वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड टीम ने किया सिर्फ एक बदलाव

बर्मिंघम: वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रहे...

...तो इस वजह से वनडे टीम में युवराज को नहीं मिली जगह!
...तो इस वजह से वनडे टीम में युवराज को नहीं मिली जगह!

नई दिल्ली: श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017