देवधर ट्रॉफीः यूसुफ पठान की तूफानी पारी से फाइनल में पहुंचा पश्चिम क्षेत्र

देवधर ट्रॉफीः यूसुफ पठान की तूफानी पारी से फाइनल में पहुंचा पश्चिम क्षेत्र

By: | Updated: 26 Mar 2014 04:22 AM

विशाखापट्टनम: यूसुफ पठान की 70 रन की तूफानी पारी और धवल कुलकर्णी की अगुवाई में गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन से पश्चिम क्षेत्र ने आज यहां मध्य क्षेत्र को 42 रन से हराकर देवधर ट्राफी सीमित ओवर क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया. जहां उसका मुकाबला उत्तर क्षेत्र से होगा.

 

पश्चिम क्षेत्र ने पहले बल्लेबाजी का फैसला करने के बाद नियमित अंतराल में विकेट गंवाये लेकिन पठान की 57 गेंदों पर नौ चौकों और एक छक्के की मदद से खेली गयी पारी और कप्तान चेतेश्वर पुजारा (60) के अर्धशतक की बदौलत वह नौ विकेट पर 233 रन तक पहुंचने में सफल रहा.

 

मध्य क्षेत्र के बल्लेबाज हालांकि पश्चिम क्षेत्र के गेंदबाजों का सामना नहीं कर पाये और उसकी पूरी टीम 44.3 ओवर में 191 रन पर आउट हो गई. उसकी तरफ से शलभ श्रीवास्तव ने सर्वाधिक 65 रन बनाये जबकि कप्तान पीयूष चावला ने 41 रन का योगदान दिया.

 

मध्य क्षेत्र के केवल चार बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे. उमेश यादव (30) और अनुरीत सिंह (नाबाद 12) ने दसवें विकेट के लिये 30 रन जोड़े लेकिन इससे वे हार का अंतर ही कम कर पाये. पश्चिम क्षेत्र की तरफ से धवल ने 39 रन देकर चार, अर्पित वासवदा ने 19 रन देकर तीन और जयदेव उनादकट ने 35 रन देकर दो विकेट लिये.

 

बाद में पठान ने टीम को संकट से बाहर निकाला. मध्य क्षेत्र के कप्तान चावला ने 54 रन देकर चार जबकि कर्ण शर्मा ने 37 रन देकर दो विकेट लिये. अनुरीत सिंह और उमेश यादव को एक एक विकेट मिला. उत्तर क्षेत्र ने कल पहले सेमीफाइनल में दक्षिण क्षेत्र को 100 रन से हराया था. फाइनल 27 मार्च को खेला जाएगा.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story मैच के दौरान मनीष पांडे को धोनी ने दी गाली अब सोशल मीडिया पर लोग लिख रहे हैं ऐसा