धोनी के पास आईपीएल का 'सुपर' अनलकी 'किंग्स' !

धोनी के पास आईपीएल का 'सुपर' अनलकी 'किंग्स' !

By: | Updated: 19 Apr 2014 04:36 AM

नई दिल्लीः कहते हैं हर कोई अपनी किस्मत लिखवा कर आता है. क्रिकेट में भी हर खिलाड़ी की अपनी किस्मत होती है. कोई कप्तान के लिए लकी चार्म बनता है और टीम में आते ही मैच में जीत मिलने लगती है. ऐसे ही एक खिलाड़ी थे हरियाण के जोगिंदर शर्मा जिनको पहले टी-20 विश्व कप में महेन्द्र सिंह धोनी का लकी चार्म बोला जाता था. जब भी धोनी ने उस सीरीज में उनको गेंद थमाई उन्होंने कभी निराश नहीं किया. फाइनल हारते-हारते भी मैच को टीम इंडिया के पक्ष में झूका दिया. इसके बाद दूर्घटना के शिकार हुए और टीम में वापसी नहीं कर पाए.

 

बात लकी चार्म की है तो कोई अनलकी भी होगा. क्रिकेट का बाजार अभी आईपीएल से सजा है. कोने-कोने से आए खिलाड़ियों ने मिलकर टीम बनाई है. ऐसे में एक खिलाड़ी तो है जो आईपीएल में खासे अनलकी साबित हुए. हालांकि उनमें प्रतिभा तो कूट-कूट कर भरी है लेकिन आईपीएल में उनका योगदान कम रहा. जब अपने चरम पर थे तो टीम इंडिया को कई जीत दिलाई लेकिन अब वो बोझिल हो गए हैं.



नेहरा की आईपीएल टीम

हम बात कर रहे हैं दिल्ली के आशीष नेहरा की. अब आपको बताते हैं कि नेहरा आईपीएल में अनलकी क्यों हैं. नेहरा ने आईपीएल के पहले सीजन में मुंबई इंडियंस के लिए गेंदबाजी की और टीम रही थी पांचवे स्थान पर. इसके बाद नेहरा 09-10 में दिल्ली टीम का हिस्सा बने. 2009 में दिल्ली डेयरडेविल्स ने बढ़िया प्रदर्शन करते हुए लीग में टॉप पोजीशन पाई लेकिन टीम फाइनल में जगह बनाने में नाकाम रही. इसके बाद 2010 में दिल्ली पांचवे स्थान पर रही.

 

2011 में नेहरा को नई टीम मिली पुणे वारियर्स. टीम 9वें स्थान पर रही. 2012 में भी नेहरा इसी टीम के साथ थे और इस बार टीम आखिरी स्थान पर थी. 2013 में नेहरा वापस दिल्ली लौटे और दिल्ली की टीम आखिरी स्थान पर रही.

 

इस बार चेन्नई के साथ

अब 2014 में आईपीएल के सातवें सीजन में आशीष नेहरा चेन्नई सुपर किंग्स के साथ है. यूं तो धोनी खुद ही चमत्कारी कप्तान हैं लेकिन नेहरा के अब तक के रिकॉर्ड को देखते हुए सीएसके के प्रशंसक भी अपने फिंगर क्रॉस करके बैठै होंगे. आईपीएल का सातवां सीजन तो अभी चलना शुरु ही हुआ है. उम्मीद है कि धोनी अपने तिलस्म से नेहरा के इस मिथक को तोड़ दें.

 

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story INDvSA: आज सेंचुरियन में खेले जाने वाले टी20 मुकाबले में बारिश का अनुमान