नीदरलैंड ने इंग्लैंड को हराकर उलटफेर किया

By: | Last Updated: Monday, 31 March 2014 2:46 PM
नीदरलैंड ने इंग्लैंड को हराकर उलटफेर किया

चटगांव: मुदस्सर बुखारी और लोगान वान बीक की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर नीदरलैंड ने टी20 विश्व कप के औपचारिकता के मैच में पूर्व चैम्पियन इंग्लैंड पर 45 रन से अप्रत्याशित जीत दर्ज की.

 

ग्रुप टू से दोनों टीमें सेमीफाइनल की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुकी थी. दक्षिण अफ्रीका चार में से तीन मैच जीतकर इस ग्रुप से सेमीफाइनल में पहुंच चुका है जबकि दूसरी टीम श्रीलंका और न्यूजीलैंड में से एक होगी. इंग्लैंड और नीदरलैंड ने चार मैचों में एक एक जीत दर्ज की.

 

नीदरलैंड ने पहले बल्लेबाजी के लिये भेजे जाने पर 20 ओवर में पांच विकेट पर 133 रन बनाये. जवाब में इंग्लैंड की टीम 17.4 ओवर में 88 रन पर ढेर हो गई. नीदरलैंड के लिये मध्यम तेज गेंदबाज बुखारी ने 3.4 ओवर में 12 रन देकर तीन विकेट लिये जबकि वान बीक ने दो ओवर में नौ रन देकर तीन विकेट चटकाये.

 

नीदरलैंड की पारी में सलामी बल्लेबाज स्टीफन मायबर्ग ने 31 गेंद में छह चौकों की मदद से 39 रन बनाये जबकि वेसले बोरेसी ने 45 गेंद में दो चौकों और दो छक्कों के साथ 48 रन की पारी खेली. दोनों ने दूसरे विकेट के लिये 50 रन की साझेदारी की. इनके बाद हालांकि मध्यक्रम के बाकी बल्लेबाज नहीं टिक सके.

 

इंग्लैंड के लिये कप्तान स्टुअर्ट ब्राड ने चार ओवर में 24 रन देकर तीन विकेट चटकाये.

 

जीत के लिये 20 ओवर में 134 रन के लक्ष्य के जवाब में इंग्लैंड की शुरूआत बेहद खराब रही. पांचवें ओवर में उसके दोनों सलामी बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे जब स्कोर बोर्ड पर सिर्फ 19 रन टंगे थे. एलेक्स हेल्स 12 को बुखारी ने बोल्ड किया जबकि माइकल लुंब ने इसी गेंदबाज की फुललैंग्थ गेंद पर कवर में कूपर को कैच थमाया.

 

अगले ओवर में इंग्लैंड को तीसरा झटका लगा जब ईयोन मोर्गन ने वान डेर गुगटेन की आफ स्टम्प से बाहर जाती गेंद पर तीसरी स्लिप में बोरेन को कैच पकड़ा दिया. इंग्लैंड के तीन विकेट 26 रन पर गिर चुके थे.

 

वान बीक ने जोस बटलर 6, रवि बोपारा : 18 : और क्रिस जोर्डन : 14 : को आउट करके मध्यक्रम की कमर तोड़ दी जबकि टिम ब्रेसनन पांच रन बनाकर रन आउट हुए. इंग्लैंड के सात विकेट 74 रन पर गिर गए और वापसी के रास्ते बंद हो गए थे.

 

स्कोर में दो रन जुड़ा था कि बुखारी ने कप्तान स्टुअर्ट ब्राड को चार रन के स्कोर पर पवेलियन भेज दिया. वहीं जेम्स ट्रेडवेल 8 रन बनाकर आउट हुए.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: नीदरलैंड ने इंग्लैंड को हराकर उलटफेर किया
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017