नेपाल पर बड़ी जीत से टी20 विश्व कप के मुख्य ड्रॉ के करीब पहुंचा बांग्लादेश

By: | Last Updated: Wednesday, 19 March 2014 3:28 AM

चटगांव: मेजबान बांग्लादेश ने नियंत्रित गेंदबाजी तथा टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों के बेजोड़ प्रदर्शन से क्वालीफाईंग ग्रुप ए के महत्वपूर्ण मैच में आज यहां नेपाल को आठ विकेट से करारी शिकस्त दी. इस जीत के साथ बांग्लादेश ने आईसीसी विश्व टी20 चैंपियनशिप के मुख्य ड्रॉ में जगह बनाने की तरफ मजबूत कदम बढ़ा दिया है.

 

नेपाल पहले बल्लेबाजी का न्यौता पाने पर कप्तान पारस खडका (41) और शरद वेसावकर (40) के बीच चौथे विकेट के लिये 75 गेंदों पर 89 रन की साझेदारी के बावजूद पांच विकेट पर 126 रन ही बना पाया. मैन ऑफ द मैच अल अमीन हुसैन ने 17 रन देकर दो विकेट लिये. इसके जवाब में अनामुल हक (42) तमीम इकबाल (30) ने पहले विकेट के लिये 67 रन जोड़कर बांग्लादेश को अच्छी शुरूआत दिलायी. ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने केवल 18 गेंद पर चार छक्कों की मदद से नाबाद 37 रन बनाये और इस बीच शब्बीर रहमान (नाबाद 21) के साथ 51 रन की अटूट साझेदारी की.

 

शाकिब के इन तूफानी तेवरों से बांग्लादेश 15.3 ओवर में ही दो विकेट पर 132 रन बनाकर बड़ी जीत दर्ज करने में सफल रहा. बांग्लादेश की यह लगातार दूसरी जीत है और वह ग्रुप ए में चार अंक लेकर शीर्ष पर पहुंच गया है. हांगकांग को हराने वाले नेपाल और अफगानिस्तान के दो-दो अंक हैं. बांग्लादेश अपना आखिरी लीग मैच हांगकांग से खेलेगा जो दोनों मैच गंवाने से टूर्नामेंट से बाहर हो गया है. ग्रुप से शीर्ष पर रहने वाली टीम मुख्य ड्रॉ में जगह बनाएगी.

 

तमीम ने खडका पर छक्का और चौका जमाया लेकिन बसंत रेगमी की गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर कैच में बदल गयी. उन्होंने 22 गेंद की पारी में दो चौके और एक छक्का लगाया. हक भी 11वें ओवर के शुरू में रन आउट होकर पवेलियन लौटे. उनकी 33 गेंद की पारी में पांच चौके और दो छक्के शामिल हैं. नेपाल के लिये ओस के कारण परिस्थितियां मुश्किल बन गयी थी. गौचन के एक ओवर में 21 रन बने जिसमें शाकिब के दो और शब्बीर का एक छक्का शामिल है. शाकिब ने सागर की गेंद चार रन के लिये भेजकर स्कोर बराबर किया और फिर लांग आन पर विजयी छक्का लगाया. शाकिब इस पारी के दौरान बांग्लादेश की तरफ से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक रन (6670) बनाने वाले बल्लेबाज बने. उन्होंने मोहम्मद अशरफुल (6655) को पीछे छोड़ा.

 

इससे पहले नेपाल की शुरूआत अच्छी नहीं रही. तेज गेंदबाज हुसैन ने सातवें ओवर में दो विकेट लेकर स्कोर तीन विकेट पर 39 रन कर दिया. सलामी बल्लेबाज सुभाष खाकुरेल (8) के आउट होने के बाद हुसैन ने सागर पुन (12) और ज्ञानेंद्र मल्ला (13) को पवेलियन भेजा. खडका और वेसावकर ने स्थिति संभाली. जब तेजी से रन बनाने की जरूरत थी तब मशरेफी मुर्तजा ने खडका को बोल्ड कर दिया. आखिर में नये बल्लेबाज बिनोद भंडारी ने भी चार गेंद खराब की. बांग्लादेश की तरफ से हुसैन के अलावा मुर्तजा ने 23 रन देकर एक और मध्यम गति के गेंदबाज फरहद रजा ने 27 रन देकर एक विकेट लिया.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: नेपाल पर बड़ी जीत से टी20 विश्व कप के मुख्य ड्रॉ के करीब पहुंचा बांग्लादेश
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ????????? ??? ??20 ??????????
First Published:

Related Stories

टेनिस: सिनसिनाटी ओपन के क्वार्टर फाइनल में कोंटा
टेनिस: सिनसिनाटी ओपन के क्वार्टर फाइनल में कोंटा

बासिल: ब्रिटेन की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी योहाना कोंटा ने सिनसिनाटी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के...

ENGvsWI: कुक और रूट के शतकों से पहले दिन इंग्लैंड मजूबत
ENGvsWI: कुक और रूट के शतकों से पहले दिन इंग्लैंड मजूबत

बर्मिंघम: पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक और मौजूदा कप्तान जो रूट की शानदार शतकों की मदद से...

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले धोनी ने नेट्स में दिखाया दम
श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले धोनी ने नेट्स में दिखाया दम

दाम्बुला: 20 अगस्त को श्रीलंका के खिलाफ शुरु...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017