न्यूजीलैंड को हरा वेस्टइंडीज ने बराबर की सीरीज

By: | Last Updated: Wednesday, 8 January 2014 10:21 AM

हेमिल्टन: वेस्टइंडीज टीम ने हेमिल्टन के सीडन पार्क मैदान में बुधवार को हुए पांचवें एकदिवसीय मैच में अपने इतिहास का सर्वोच्च स्कोर करते हुए न्यूजीलैंड को 203 रनों से मात दे दी और श्रृंखला 2-2 से ड्रॉ करवा लिया.

 

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने किर्क एडवर्डस (नाबाद 123) और कप्तान ड्वेन ब्रावो (106) की शानदार शतकीय पारियों की बदौलत निर्धारित 50 ओवरों में चार विकेट पर 363 रन बनाए, जिसके जवाब में न्यूजीलैंड 29.5 ओवरों में 160 रन बनाकर धराशायी हो गया.

 

प्लेयर ऑफ द मैच ड्वेन ब्रावो ने बेहद कसी हुई गेंदबाजी करते हुए एक भी चटकाया. उन्होंने पांच ओवरों में 2.4 के औसत से 12 रन दिए और अपनी शतकीय पारी में 81 गेंदों का सामना करते हुए 12 चौके तथा तीन छक्के जड़े.

 

न्यूजीलैंड का कोई भी बल्लेबाज विशाल स्कोर के दबाव से मुक्त नजर नहीं आया और पिछले मैच में क्रिकेट इतिहास का सबसे तेज शतक जड़ने वाले कोरी एंडरसन ने सर्वाधिक 29 रनों का योगदान दिया.

 

ब्रावो ने चौथे ओवर की पहली गेंद पर 21 के कुल योग पर मार्टिन गुप्टिल (6) का विकेट चटकाकर वेस्टइंडीज को पहली सफलता दिलाई. इसके बाद जेसन होल्डर ने जेसी रायडर (17) और केन विलियमसन (16) के दो विकेट भी जल्द ही गिरा दिए.

 

इसके बाद निकिता मिलर और आंद्रे रसेल ने न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को चैन नहीं लेने दिया तथा लगातार अंतराल पर विकेट चटकाते रहे. मिलर ने चार और रसेल ने दो विकेट हासिल किए.

 

इससे पहले, ब्रावो ने अपने करियर का दूसरा तथा एडवर्डस ने पहला शतक लगाकर वेस्टइंडीज के इतिहास का सर्वोच्च एकदिवसीय स्कोर खड़ा किया. वेस्टइंडीज का इससे पूर्व सर्वोच्च स्कोर 13 अक्टूबर 1987 में कराची में श्रीलंका के खिलाफ बनाया गया चार विकेट पर 360 रन था.

 

वेस्टइंडीज के लिए किरन पॉवेल और जानसन चार्ल्स ने शुरुआती 12.1 ओवरों में पहले विकेट के लिए 95 रन जोड़े. इन दोनों की अच्छी शुरूआत की बदौलत ही मेहमान टीम निर्धारित 50 ओवरों में चार विकेट पर 363 रन बनाने में सफल रहे. चार्ल्स ने 45 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 31 रन बनाए.

 

इसके बाद दूसरे और तीसरे विकेट के लिए कैरेबियाई बल्लेबाज क्रमश: 21 और 27 रनों की साझेदारी ही कर सके लेकिन चौथे विकेट के लिए ब्रावो और एडवर्डस ने 211 रन जोड़कर अपनी टीम को जीत हासिल करने योग्य योग दिला दिया. दोनों ने 25 ओवरों में 8.44 के औसत से रन बटोरे.

 

न्यूजीलैंड की तरफ से नाथन मैक्लम, कोरी एंडरसन और केन विलियमसन एक-एक सफलता हासिल कर सके.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: न्यूजीलैंड को हरा वेस्टइंडीज ने बराबर की सीरीज
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017