पंजाब की बेंगलूर पर शानदार जीत

By: | Last Updated: Monday, 28 April 2014 6:58 PM
पंजाब की बेंगलूर पर शानदार जीत

फोटोः आईपीएल

दुबई: किंग्स इलेवन पंजाब ने ऑल राउंड प्रदर्शन करते हुए कम स्कोर वाले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर को सात गेंद रहते पांच विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ पंजाब ने लगातार पाचवीं जीत दर्ज की और 10 अंको के साथ टॉप पर अपनी पोजिशन बनाई रखी. जबकि रायल चैलेंजर्स बेंगलूर की पांच मैचों में यह लगातार तीसरी हार है और उसके पांच मैचों में चार अंक हैं.

 

पंजाब की पारी

पंजाब की अनुशासित गेंदबाजी से और शीर्ष क्रम लड़खड़ाने से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद आठ विकेट पर 124 रन ही बना सकी. इसके जवाब में किंग्स इलेवन पंजाब ने 18.5 ओवर में पांच विकेट पर 127 रन बनाकर जीत दर्ज की.

 

सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (32 रन, 26 गेंद में चार चौके) शीर्ष स्कोरर रहे, उन्होंने और डेविड मिलर (26 रन, 20 गेंद में चार चौके) ने चौथे विकेट के लिये 45 रन की भागीदारी निभायी. मिलर ने 12वें ओवर में एलबी मोर्कल पर लगातार तीन चौके लगाये लेकिन अगले ही ओवर में वह युजवेंद्र चाहल की खूबसूरत गेंद पर विकेटकीपर पार्थिव पटेल को कैच दे बैठे.

 

सहवाग भी इसी ओवर में पवेलियन लौट गये. चाहल ने अपनी ही गेंद पर उन्हें कैच आउट किया. इस समय टीम थोड़ी दबाव में आ गयी थी.

 

पंजाब को सात ओवर में 37 रन की दरकार थी, उसके पांच विकेट बाकी थे. रिषि घवन ने 22 गेंद में तीन चौके से नाबाद 23 और जार्ज बेली ने 16 गेंद में एक चौके से नाबाद 16 रन की पारी खेलकर टीम को आराम से जीत की ओर पहुंचा दिया. इन दोनों ने छठे विकेट के लिये नाबाद 39 रन की भागीदारी की. किंग्स इलेवन पंजाब की शुरूआत अच्छी नहीं रही, उसने सलामी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (10) का विकेट पांचवें ओवर में खो दिया. अशोक डिंडा की गेंद पर विकेट के पीछे पार्थिव पटेल ने उनका कैच लपका. रिद्धिमान साहा (02) भी नहीं टिक सके. वरूण आरोन की गेंद पर मिशेल स्टार्क ने उनका कैच लपका.

 

ग्लैन मैक्सवेल का महत्वपूर्ण विकेट भी आरोन ने ही हासिल किया और स्टार्क ने ही उनका कैच लपका जिससे स्कोर 40 रन पर तीन विकेट हो गया.

 

बेंगलूर का टॉप आर्डर फेल

इससे पहले बेंगलूर ने शीर्ष क्रम के लड़खड़ाने के बाद शुरूआती झटकों से उबरते हुए आठ विकेट पर 124 रन का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया. उसके लिये युवराज सिंह ने 35 (32 गेंद में तीन चौके और एक छक्का), क्रिस गेल ने 20, एबी डिविलियर्स ने 17 और एलबी मोर्कल ने 15 रन बनाये.

 

पंजाब के लिये आज फिर संदीप शर्मा ने बेहतरीन गेंदबाजी की. उन्होंने तीन ओवर में एक मेडन से 15 रन देकर गेल, कप्तान विराट कोहली और पार्थिव पटेल का विकेट हासिल किया. मिशेल जानसन और ऋषि धवन को दो-दो विकेट मिले.

 

रायल चैलेंजर्स बेंगलूर ने सलामी बल्लेबाज गेल के दो चौके और दो छक्के से पहले ओवर में 20 रन जोड़े. चोटिल होने के कारण गेल बेंगलूर के शुरूआती चार मैचों में नहीं खेल पाये थे. वह आज मैच खेलने के लिये उतरे और उन्होंने ग्लेन मैक्सेवल के पारी के पहले ओवर में ही शुरूआती तीन गेंदों पर 6000 रन पूरे कर दिये. गेल को इस मुकाम तक पहुंचने के लिये केवल आठ रन की जरूरत थी. उन्होंने मैक्सवेल पर शुरू में ही दो चौके लगाये और फिर उनकी आखिरी दो गेंदों पर छक्के जड़े. वह हालांकि संदीप के अगले ओवर में बोल्ड हो गये. इस तरह से गेल के नाम पर अब 165 मैचों में 6012 रन दर्ज हैं जिसमें 11 शतक और 39 अर्धशतक शामिल हैं. कोहली ने आते ही एक चौका जड़ा, लेकिन अगली गेंद पर संदीप ने उन्हें पगबाधा आउट किया. तीसरे ओवर में योगेश टकावले खाता भी नहीं खोल सके और आस्ट्रेलियाई गेंदबाज जानसन का शिकार बने.

 

संदीप ने अगले ओवर में अपना तीसरा विकेट पार्थिव पटेल (02) के रूप में हासिल किया. इस तरह से टीम ने पांच रन के अंदर चार विकेट खो दिये और उसका स्कोर चार विकेट पर 26 रन हो गया.

 

युवराज और डिविलियर्स (17 रन, 15 गेंद में दो चौके) संभलकर खेल रहे थे, इन दोनों ने पांचवें विकेट के लिये 41 रन जोड़ लिये थे. लेकिन धवन ने इस साझेदारी को आगे नहीं बढ़ने दिया और डिविलियर्स को मैक्सवेल के हाथों कैच आउट कराया.

 

मोर्कल (15) भी ज्यादा देर नहीं टिक सके, बालाजी ने 14वें ओवर में उन्हें बोल्ड किया.

 

युवराज की पारी का अंत धवन ने शार्ट गेंद पर डीप मिडविकेट में डेविड मिलर के हाथों कैच थमाकर किया.

 

मोर्कल और वरूण आरोन (11) ने टीम को 120 रन के स्कोर तक पहुंचाया.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: पंजाब की बेंगलूर पर शानदार जीत
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

शमी ने कहा, 'शानदार प्रदर्शन और लय को आगे भी रखेंगे जारी'
शमी ने कहा, 'शानदार प्रदर्शन और लय को आगे भी रखेंगे जारी'

कोलकाता: श्रीलंका के खिलाफ 3-0 के ऐतिहासिक क्लीनस्वीप से उत्साहित तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने...

इंग्लैंड के खिलाफ इंडिया अंडर-19 टीम ने 5-0 से क्लीनस्वीप कर रचा इतिहास
इंग्लैंड के खिलाफ इंडिया अंडर-19 टीम ने 5-0 से क्लीनस्वीप कर रचा इतिहास

नई दिल्ली: भारत की अंडर-19 टीम ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए पांचवें और अंतिम युवा...

वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड टीम ने किया सिर्फ एक बदलाव
वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड टीम ने किया सिर्फ एक बदलाव

बर्मिंघम: वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रहे...

...तो इस वजह से वनडे टीम में युवराज को नहीं मिली जगह!
...तो इस वजह से वनडे टीम में युवराज को नहीं मिली जगह!

नई दिल्ली: श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017