पांच विकेट से हराकर, पांच हार के बाद मुंबई ने दर्ज की पहली जीत

पांच विकेट से हराकर, पांच हार के बाद मुंबई ने दर्ज की पहली जीत

By: | Updated: 03 May 2014 02:34 PM
मुंबई: मुंबई इंडियन्स ने आलराउंड प्रदर्शन की बदौलत आज यहां किंग्स इलेवन पंजाब को पांच विकेट से हराकर आईपीएल सात में पहली जीत दर्ज की.

 

मुंबई की टीम पंजाब के 169 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए एक समय मुश्किल स्थिति में थी लेकिन कीरोन पोलार्ड :12 गेंद में नाबाद 28, दो चौके, दो छक्के: और आदित्य तारे :छह गेंद में नाबाद 16, एक चौका, एक छक्का: ने छठे विकेट के लिए 2 . 3 ओवर में 44 रन की अटूट साझेदारी की जिससे टीम ने 19 . 1 ओवर में पांच विकेट पर 170 रन बनाकर मैच जीत लिया. इसके अलावा कप्तान रोहित शर्मा :39:, कोरी एंडरसन :35: और मुरलीधरन गौतम :33: ने भी उपयोगी पारियां खेली.

 

इससे पहले किंग्स इलेवन पंजाब ने रिद्धिमान साहा :नाबाद 59: के अर्धशतक की मदद से पांच विकेट पर 168 रन बनाए.

 

मुंबई की यूएई चरण में लगातार पांच हार के बाद यह पहली जीत है जबकि अब तक अपने पांचों मैच जीतने वाली पंजाब की टीम को पहली बार हार का सामना करना पड़ा.

 

लक्ष्य का पीछा करने उतरे मुंबई को तेज गेंदबाज संदीप शर्मा ने शुरूआती झटके दिए. बेन डंक :05: ने संदीप की पहली ही गेंद पर चौका जड़ा लेकिन पांचवीं गेंद पर विकेटकीपर साहा को कैच दे बैठे.

 

दूसरे सलामी बल्लेबाज गौतम भाग्यशाली रहे जब लक्ष्मीपति बालाजी की गेंद पर अक्षर पटेल ने उस समय उनका कैच छोड़ा जब उन्होंने खाता भी नहीं खोला था. अंबाती रायुडू :08: ने बालाजी पर दो चौके मारे लेकिन संदीप ने उन्हें पगबाधा आउट करके मुंबई का स्कोर दो विकेट पर 23 रन कर दिया.

 

कप्तान रोहित और गौतम ने इसके बाद पारी को संभाला. रोहित ने मिशेल जानसन का स्वागत छक्के के साथ किया जबकि गौतम ने संदीप पर दो छक्के जड़े.

 

कोरी एंडरसन ने इसके बाद कप्तान रोहित के साथ मिलकर रन गति बढ़ाने का जिम्मा संभाला. दोनों ही बल्लेबाजों ने रिषि धवन पर एक..एक छक्का जड़ा.

 

एंडरसन ने 13वें ओवर में अक्षर पटेल को निशाना बनाते हुए उनके ओवर में लगातार तीन चौके और एक छक्के से 20 रन बटोरे और इस दौरान टीम के रनों का सैकड़ा भी पूरा किया.

 

मुंबई को अंतिम पांच ओवर में जीत के लिए 51 रन की दरकार थी. बालाजी ने ऐसे में रोहित को विकेटकीपर के हाथों कैच कराके मुंबई की मुश्किलें बढ़ा दी. रोहित ने 34 गेंद की अपनी पारी में चार चौके और दो छक्के मारे. धवन ने अगले ओवर में एंडरसन को मिलर के हाथों कैच कराके मुंबई को पांचावां झटका दिया. उन्होंने 25 गेंद का सामना करते हुए तीन चौके और दो छक्के मारे.

 

पोलार्ड और तारे ने हालांकि धर्य नहीं खोया. तारे ने बालाजी पर चौका और छक्का जड़कर गेंद और रनों के बीच के अंतर को कम किया जबकि पोलार्ड ने 19वें ओवर में जानसन पर छक्का और दो चौके मारकर टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचाया. पोलार्ड ने संदीप पर छक्का जड़कर अपनी टीम की जीत सुनिश्चित की.

 

इससे पहले साहा ने 47 गेंद में चार चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 59 रन की पारी खेलने के अलावा ग्लेन मैक्सवेल :45: के साथ तीसरे विकेट के लिए 69 रन की साझेदारी भी की जिससे पंजाब की टीम चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा करने में सफल रही.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story इस 'डर' की वजह से बीच मैच में मैदान छोड़ कर चले गए थे विराट कोहली