पाकिस्तान को शान से हराते हुए टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचा वेस्टइंडीज

By: | Last Updated: Wednesday, 2 April 2014 2:05 AM

मीरपुर: मौजूदा चैम्पियन वेस्टइंडीज ने ‘करो या मरो’ के मुकाबले में पाकिस्तान को 84 रनों से हराकर ट्वेंटी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बना ली. वेस्टइंडीज के तरफ से ड्वेन ब्रावो और डेरेन सैमी ने डेथ ओवरों में तूफानी तेवर दिखाते हुए पाकिस्तान के सामने से 166 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया. इसके बाद टीम के स्पिनर सैमुअल बद्री और सुनील नारायण की बेमिसाल गेंदबाजी के आगे पाकिस्तान की टीम उलझती चली गई.

 

ब्रावो (26 गेंदों पर 46 रन) और सैमी (20 गेंदों पर नाबाद 42 रन) ने आखिरी तीन ओवरों में 59 रन जोड़कर वेस्टइंडीज को शुरूआत की डावांडोल स्थिति से उबारकर छह विकेट पर 166 रन के चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया. इन दोनों ने छठे विकेट के लिये केवल 5.2 ओवर में 71 रन की साझेदारी की. इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम 17.5 ओवर में 82 रन पर ढेर हो गयी.

 

लेग स्पिनर सैमुअल बद्री (दस रन देकर तीन विकेट) ने पाकिस्तान का शीर्ष क्रम झकझोरा तो आफ स्पिनर सुनील नारायण (16 रन देकर तीन विकेट) ने मध्य और निचले क्रम को समेटा.

 

बांग्लादेश के खिलाफ शतक लगाने वाले पाकिस्तान के अहमद शहजाद (0) और कामरान अकमल खाता तक नहीं खोल सके जबकि उमर अकमल (1) और शोएब मलिक (2) भी दहाई तक नहीं पहुंच सके. मोहम्मद हफीज ने 19 रन बनाए जबकि शोएब मकसूद ने 18, शाहिद अफरीदी ने 18 और सोहेल तनवरी ने 14 रन जोड़े.

 

इससे पहले, टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी कैरेबियाई टीम ने खराब शुरूआत से उबरते हुए निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट पर 166 रन बनाए. इसमें लेंडस सिमंस के 31, मार्लन सैमुएल्स के 20 रन शामिल हैं.

 

ड्वायन स्मिथ (8), क्रिस गेल (5) और दिनेश रामदीन (5) ने निराश किया. कैरेबियाई टीम ने 14 ओवरों में सिर्फ 81 रन बनाए थे लेकिन इसके बाद ब्रावो और सैमी ने आतिशी बल्लेबाजी करते हुए छठे विकेट के लिए 32 गेंदों पर 71 रन जोड़े. अंतिम पांच ओवरों में कैरेबियाई टीम ने 80 से अधिक रन जुटाए.

 

दोनों के बीच 13.31 के औसत से साझेदारी हुई. ब्रावो ने अपनी 26 गेंदों की पारी में दो चौके और चार छक्के लगाए जबकि सैमी की 20 गेंदों की पारी में पांच चौके और दो छक्के शामिल हैं.

 

सिमंस ने 29 गेंदों पर दो चौके और इतने ही छक्के लगाए. सैमुएल्स की 18 गेंदों की पारी में एक चौका और एक छक्का शामिल है. पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद हफीज, सोहेल तनवीर, जुल्फिकार बाबर और शाहिद अफरीदी ने एक-एक सफलता हासिल की.

 

इस ग्रुप से भारत पहले ही सेमीफाइनल में स्थान बना चुका है. ग्रुप-1 से श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका अंतिम-4 दौर में पहुंचे हैं. सेमीफाइनल में भारत और दक्षिण अफ्रीका भिड़ेंगे जबकि वेस्टइंडीज का सामना श्रीलंका से होगा.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: पाकिस्तान को शान से हराते हुए टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचा वेस्टइंडीज
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017