बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग पर आज बीजेपी का रेल रोको आंदोलन, दिखने लगा असर

By: | Last Updated: Friday, 28 February 2014 2:51 AM

पटना: बिहार में सुबह से ही रेल रोको आंदोलन का असर दिख रहा है. बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पटना में रेल रोक कर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. बिहार के लिए विशेष दर्जे की मांग को लेकर बीजेपी बिहार में आज रेल रोको आंदोलन कर रही है.बीजेपी नेता सुशील मोदी मोदी ने बिहार की जनता से अपील की है वो आज रेल में यात्रा ना करें और टिकट कैंसिल करा दें.

 

 

रेल रोको आंदोलन के तहत बीजेपी ने बिहार रेल प्रशासन से भी अपील की है कि वो ट्रेनों को बिहार की सीमा में ना घुसने दें. बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग को लेकर जेडीयू ने भी दो मार्च को बिहार बंद का आह्वान किया है, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पहले ही एलान कर चुके हैं.

 

भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने के प्रति केंद्र के भेदभावपूर्ण रवैये के खिलाफ रेल रोको कार्यक्रम के मद्देनजर लोगों से ट्रेन से सफर करने से परहेज की अपील करते हुए आज कहा कि इसके कारण होने वाली कठिनाई के लिए वे क्षमाप्रार्थी हैं.

 

उन्होंने भाजपा के रेल रोको अभियान के मद्देनजर कल रेल से यात्रा करने वाले लोगों से अपना आरक्षण रद्द करा लेने की अपील करते हुए रेल प्रशासन से एहतियात के तौर पर बिहार आने वाली सभी ट्रेनों को प्रदेश के सीमा के बाहर ही रोक लेने को कहा है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तर्ज पर सुशील ने आंध्र प्रदेश से तेलंगाना के गठन के बाद सीमांध्र को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने के वादे और बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग को लंबित रखने पर केंद्र की संप्रग सरकार की भर्त्सना करते हुए दावा किया कि भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी में केंद्र में सत्ता में आने पर बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने का वादा किया है.

 

उल्लेखनीय है कि बिहार को विशेष राज्य की मांग को लेकर पटना और दिल्ली में जद (यू) रैली कर चुकी है तथा कई स्तर पर आंदोलन कर चुकी है.