भुवनेश्वर के आगे पस्त हुए रॉयल्स के बल्लेबाज

By: | Last Updated: Thursday, 8 May 2014 7:08 PM
भुवनेश्वर के आगे पस्त हुए रॉयल्स के बल्लेबाज

फोटोः आईपीएल

अहमदाबाद: भुवनेश्वर कुमार की अगुवाई में अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को 32 रन से हराकर अंतिम चार की दौड़ में खुद को शामिल कर लिया.

 

राजस्थान रॉयल्स ने कप्तान शेन वाटसन की हैट्रिक के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद को नौ विकेट पर 134 रन के स्कोर पर रोक दिया. हैदराबाद के गेंदबाजों ने इस कम स्कोर को भी रॉयल्स के लिये मुश्किल बना दिया और पूरी टीम 19.5 ओवर में 102 रन पर आउट हो गई.

 

भुवनेश्वर ने चार ओवर में सिर्फ 14 रन देकर चार विकेट लिये जबकि डेल स्टेन ने चार ओवर में 31 रन देकर दो विकेट चटकाये. लेग स्पिनर अमित मिश्रा को विकेट नहीं मिला लेकिन उन्होंने चार ओवर में सिर्फ 13 रन दिये.

 

राजस्थान के लिये सिर्फ स्टीवन स्मिथ (22) कुछ देर टिक सके. भुवनेश्वर ने तीसरी ही गेंद पर अजिंक्य रहाणे (0) को पवेलियन भेजकर राजस्थान पर दबाव बनाया जो अंत तक कायम रहा. उस समय स्कोर बोर्ड पर एक रन भी नहीं टंगा था. राजस्थान के बल्लेबाज साझेदारियां नहीं बना सके. संजू सैमसन (16) , कप्तान शेन वाटसन (11) और स्टुअर्ट बिन्नी (12) अपेक्षाओं पर खरे नहीं उतर पाये.

 

इससे पहले हैदराबाद के बल्लेबाजों का प्रदर्शन उम्दा नहीं रहा. राजस्थान की गेंदबाजी उतनी अच्छी नहीं थी जितनी हैदराबाद की बल्लेबाजी खराब थी. हैदराबाद के बल्लेबाजों ने गैर जिम्मेदाराना शॉट्स खेलकर विकेट गंवाये.

 

कप्तान शिखर धवन (33) को छोड़कर हैदराबाद का कोई बल्लेबाज नहीं टिक सका. वाटसन ने 13 रन देकर और रजत भाटिया ने 23 रन देकर तीन तीन विकेट लिये. वाटसन ने अपने पहले ओवर की आखिरी गेंद पर धवन को पवेलियन भेजा जबकि दूसरे ओवर की पहली दो गेंदों पर मोइजेस हेनरिक्स (9) और कर्ण शर्मा (00) को आउट किया.

 

पिछले मैच में भी उन्होंने एक ओवर में तीन विकेट लेकर केकेआर की बल्लेबाजी को बिखेर दिया था.

 

धवन के अलावा इरफान पठान ने 21 गेंद में नाबाद 21 रन बनाकर हैदराबाद को और शर्मिंदगी से बचाया. अभी तक खराब फॉर्म से जूझ रहे धवन ने अपनी पारी में कई आकषर्क स्ट्रोक्स लगाये. वह हालांकि अच्छी शुरूआत को बड़ी पारी में नहीं बदल सके. वाटसन की नीची जाती गेंद पर चकमा खाकर वह अपना विकेट गंवा बैठे. अपनी 20 गेंद की पारी में उन्होंने सात चौके लगाये.

 

लोकेश राहुल (18) ने भी शुरूआत अच्छी की और धवल कुलकर्णी को दो चौके जड़े. आरोन फिंच (9) का शानदार कैच अजिंक्य रहाणे ने लपका जबकि गेंदबाज भाटिया थे.

 

राहुल को भी भाटिया ने पवेलियन भेजा. डेविड वार्नर (6) और नमन ओझा (17) भी ज्यादा देर टिक नहीं सके.

 

लेग स्पिनर प्रवीण ताम्बे ने वार्नर को आगे बढकर खेलने का न्यौता दिया और विकेट के पीछे सैमसन ने स्टम्पिंग करने में चूक नहीं की. ओझा को भाटिया ने बोल्ड किया.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: भुवनेश्वर के आगे पस्त हुए रॉयल्स के बल्लेबाज
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017