महिला टी-20 विश्वकप: भारत ने पाकिस्तान को 6 रनों से हराया

By: | Last Updated: Thursday, 3 April 2014 4:49 AM

सिल्हेटः बांग्लादेश में खेले जा रहे आईसीसी महिला टी-20 विश्वकप के तहत बुधवार को सिल्हेट स्टेडियम में हुए विश्वकप-2016 के दूसरे क्वालीफिकेशन प्लेऑफ मुकाबले में सोनिया दाबिर (14/3) और श्रावंती नायडू (12/2) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत भारतीय टीम ने पाकिस्तान को रोचक मुकाबले में छह रनों से मात दे दी. भारतीय गेंदबाजों की धारदार गेंदबाजी के आगे पाकिस्तानी बल्लेबाज 107 रन के साधारण लक्ष्य को भी हासिल नहीं कर सकीं, तथा निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट पर 100 रन बना सकीं.

 

पाकिस्तान की तरफ से सिर्फ नाहिदा खान (26) और निदा डार (नाबाद 24) ही कुछ हद तक भारतीय गेंदबाजों का मुकाबला कर सकीं. निदा डार ने अंतिम ओवरों में कुछ आकर्षक शॉट लगाए हालांकि वह पाकिस्तान को जीत नहीं दिला सकीं. डार ने 13 गेंदों में एक चौके और एक छक्का जड़ा.

 

भारत के लिए दाबिर और नायडू ने बेहद कसी हुई गेंदबाजी की और दोनों ने मिलकर पांच पाकिस्तानी बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया.

 

इससे पहले, टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरीं भारतीय बल्लेबाजों ने सधी शुरूआत की, लेकिन मैच के आखिरी ओवरों का वे भरपूर उपयोग नहीं कर सकीं और निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट पर 106 रन बना पाईं.

 

कप्तान मिताली राज (39) ने एकबार फिर मैच उबारू पारी खेली. मिताली के अलावा स्मृति मंधाना (22) ने भी महत्वपूर्ण योगदान दिया. मिताली ने 43 गेंदों का सामना कर तीन चौके जबकि मंधाना ने 22 गेंदों की अपनी पारी में चार चौके लगाए.

 

पाकिस्तान की तरफ से सानिया खान सबसे सफल गेंदबाज रहीं. सानिया ने 3.75 के औसत से 15 रन दिए और तीन विकेट चटकाए.

 

पहले ही टूर्नामेंट की दौड़ से बाहर हो चुकी भारतीय टीम ने इस जीत के साथ ही विश्वकप-2016 के लिए क्वालीफाइ कर लिया.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: महिला टी-20 विश्वकप: भारत ने पाकिस्तान को 6 रनों से हराया
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017