मुक्केबाजी में बढ़िया दिनः श्याम ककारा का पदक पक्का, युवा ओलंपिक में भी जगह बनाई

मुक्केबाजी में बढ़िया दिनः श्याम ककारा का पदक पक्का, युवा ओलंपिक में भी जगह बनाई

By: | Updated: 21 Apr 2014 01:07 PM

नई दिल्ली: भारतीय मुक्केबाज श्याम ककारा ने बुल्गारिया के सोफिया में चल रही विश्व युवा चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में जीत दर्ज करके अपना पदक पक्का किया और साथ ही इस साल होने वाले युवा ओलंपिक खेलों में भी जगह बनाई.

 

आंध्र प्रदेश के मुक्केबाज ककारा ने 49 किग्रा मुकाबले में वेनेजुएला के योएल फिनोल को 2-1 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाते हुए चीन के नानजिंग में 16 से 28 अगस्त तक होने वाले युवा ओलंपिक के लिए भी क्वालीफाई किया.

 

ककारा ने कहा, ‘‘यह मेरे करियर की सबसे बड़ी जीत है.’’ इस मुक्केबाज ने कहा, ‘‘पिछली अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में मैंने दो स्वर्ण और एक रजत पदक जीता था और अब मैं इसका इस्तेमाल सीनियर स्तर पर जगह बनाने के मजबूत मंच की तरह करने की उम्मीद कर रहा हूं.’’ भारतीय मुक्केबाज ने शानदार शुरूआत करते हुए पहला राउंड जीता लेकिन फिनोल ने वापसी करते हुए दूसरा राउंड जीतकर बराबरी हासिल कर ली. ककारा ने हालांकि अंतिम राउंड में जोरदार वापसी करते हुए जीत दर्ज की.

 

राष्ट्रीय युवा कोच जी मनोहरन ने कहा, ‘‘हमारे लड़कों ने आक्रामकता के साथ मुकाबला किया. विरोधी मुक्केबाज उससे लंबा था लेकिन श्याम ने मुक्कों का अच्छा मिश्रण करके बढ़त बनाकर रखी. इसमें कोई शक नहीं कि यह करीबी मुकाबला था लेकिन हमारा मुक्केबाज थोड़ा बेहतर था.’’ भारतीय मुक्केबाज संघ की सदस्यता खत्म होने के कारण भारतीय मुक्केबाजों को प्रतियोगिता में अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ के ध्वज तले हिस्सा लेना पड़ रहा है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story SAvsIND 3rd T20: रोमांचक मुकाबले में साउथ अफ्रीका को सात रन से हराते हुए भारत ने किया टी20 सीरीज पर कब्जा