मेरे लिए वापसी आसान नहीं थी: साइना नेहवाल

By: | Last Updated: Monday, 27 January 2014 4:25 AM

लखनऊ: सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय खिताब के साथ 15 महीने के खिताबी सूखे का अंत करने वाली भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने आज कहा कि उनके लिए वापसी आसान नहीं थी और इसके लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की.

 

साइना ने इंडिया ग्रां प्री जीतने के बाद कहा, ‘‘मेरे लिए वापसी आसान नहंी थी. मैंने गोपी सर के साथ कड़ी ट्रेनिंग की और मैं उन्हें इस जीत का पूरा श्रेय देना चाहती हूं.’’ साइना को इस खिताबी जीत से 7000 अंक मिले.

 

उन्होंने कहा, ‘‘वापसी करना आसान नहीं होता. आज मैंने अपना शत प्रतिशत दिया और मैं 15 महीने बाद अपना पहला खिताब जीतकर खुश हूं.’’ साइना ने महिला एकल फाइनल में हमवतन पीवी सिंधू को 21 . 14, 21 . 17 से हराया. उन्होंने खिताब जीतने के बाद कहा, ‘‘मैं जीत दर्ज करके काफी खुश हूं. मेरे लिए यह अब भी अविश्वसनीय है कि ऐसा हुआ. मैं थोड़ी नर्वस थी क्योंकि मैं लंबे समय के बाद फाइनल में खेल रही थी. लेकिन चीजें मेरे लिए सही रही.’’ भारत की शीर्ष खिलाड़ी साइना पिछली बार अक्तूबर 2012 में फ्रेंच ओपन सुपर सीरीज के फाइनल में खेली थी.

 

राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता साइना ने अपनी विरोधी सिंधू की भी जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा, ‘‘सिंधू काफी अच्छा खेली. मुझे अपने खेल में काफी सुधार की जरूरत थी और मैं खुश हूं कि मैं लय बरकरार रख पाई.’’ साइना ने कहा, ‘‘यह बेहतरीन मैच था और दर्शकों ने इसका लुत्फ उठाया. वह शानदार खिलाड़ी है और दुनिया की शीर्ष 10 खिलाड़ियों में शामिल है. मैं खुश हूं कि मैं जीत दर्ज कर पाई.’’ दूसरी तरफ सिंधू ने कहा कि उन्होंने काफी गलतियां की. उन्होंने कहा, ‘‘मैंने काफी सहज गलतियां की और यही कारण है कि मुझे सीधे गेम में शिकस्त का सामना करना पड़ा. दूसरे गेम में मैं आगे चल रही थी लेकिन लय को बरकरार नहीं रख पाई.’’ सिंधू ने कहा कि उन्होंने साइना के खिलाफ कोई रणनीति नहीं बनाई थी.

 

राष्ट्रीय चैम्पियन के श्रीकांत को पुरूष एकल के फाइनल में चीन के शुए सोंग के हाथों 21 . 16, 19 . 21, 13 . 21 से शिकस्त का सामना करना पड़ा और उन्होंने कहा कि पहला गेम जीतने के बाद मैच गंवाना निराशाजनक था.

 

उन्होंने कहा, ‘‘यह काफी निराशाजनक था. पहला गेम आसानी से जीतने के बाद मैं अच्छी लय बरकरार रखना चाहता था. दूसरे गेम में भी मैंने सात अंक की बढ़त बना रखी थी लेकिन पता नहीं कैसे मैंने लय गंवा दी और मुझे लगातार अंक गंवाने पड़े.’’

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: मेरे लिए वापसी आसान नहीं थी: साइना नेहवाल
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017