मैक्सवेल बनाम गेल होगा आस्ट्रेलिया-वेस्टइंडीज मुकाबला

मैक्सवेल बनाम गेल होगा आस्ट्रेलिया-वेस्टइंडीज मुकाबला

By: | Updated: 27 Mar 2014 12:48 PM
मीरपुर: विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल कल यहां वेस्टइंडीज और आस्ट्रेलिया के बीच होने होने वाले आईसीसी विश्व ट्वेंटी20 ग्रुप दो के महत्वपूर्ण मुकाबले के जरिये लय में वापसी करने के लिये बेकरार हैं जबकि विपक्षी टीम ग्लेन मैक्सवेल की तकनीक पर निर्भर होगी.

 

गेल ने दो मैचों में 34 और 48 रन का स्कोर बनाया है, कोई नहीं कह सकता कि गेल रन नहीं बना रहे हैं लेकिन उनका भारत और बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों में उनका स्ट्राइक रेट 103.33 और 100 कुछ अलग ही दास्तां बयां करता है.

 

गेल पावरप्ले ओवरों में जूझते दिखे हैं और मैच के अंतिम चरण में भी लय में हासिल करने में असफल रहे.

 

लेकिन आस्ट्रेलियाई टीम उन्हें हलके में लेने के मूड में नहीं है, विकेटकीपर बल्लेबाज ब्रैड हैडिन ने भी यह बिलकुल स्पष्ट कर दिया. हैडिन ने गेल के बारे में पूछने पर प्रेस कांफ्रेंस में कहा था, ‘‘मुझे लगता है कि हमने टी20 क्रिकेट में देखा है कि क्रिस गेल खेल के इस प्रारूप में शेन वाटसन सबसे आक्रामक बल्लेबाजों में शामिल हैं. आप ऐसे खिलाड़ियों को जितनी जल्दी आउट करो, उतना ही आप मैच जीतने की स्थिति में पहुंच जाओगे. ’’

 

उन्होंने कहा, ‘‘यह महत्वपूर्ण है कि हम उसे जल्दी आउट करें. ’’ गेल जैसा खिलाड़ी विकेट के बीच एक दो रन लेने के लिये दौड़ता नहीं दिखायी देता लेकिन अब वह ऐसा कर रहा है लेकिन उनके कप्तान डेरेन सैमी इस बात से चिंतित नहीं हैं.

 

यह पूछने पर कि क्या गेल को कोई फिटनेस संबंधित समस्या है तो सैमी ने कहा, ‘‘जहां तक मैं जानता हूं, क्रिस इस विश्व टी20 में कोई भी मैच नहीं छोड़ना चाहता. यह भी बात है कि क्रिकेट खेलने वाला प्रत्येक खिलाड़ी पूरी तरह से फिट नहीं होता. हल्की चोट या मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या होगी.’’ वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश पर जीत से एक तरह से वापसी की है और यह मुकाबला आस्ट्रेलिया के लिये ‘करो या मरो’ का होगा, जो सेमीफाइनल की दौड़ में बने रहने के लिये जीत दर्ज करना चाहेगा.

 

वेस्टइंडीज के लिये मैक्सवेल को गेंदबाजी करना चुनौतीपूर्ण होगा जिन्होंने पाकिस्तान के आक्रमण के खिलाफ 73 रन बनाये थे जिसमें सईद अजमल जैसा गेंदबाज मौजूद था.

 

इसलिये सुनील नारायण और सैमुअल बद्री के लिये इस प्रतिभाशाली विक्टोरियाई बल्लेबाज और खतरनाक डेविड वार्नर तथा उपयोगी आरोन फिंच के खिलाफ बेहतरीन गेंदबाजी करनी होगी.

 

टीमें इस प्रकार हैं: वेस्टइंडीज : डेरेन सैमी :कप्तान:, क्रिस गेल, ड्वेन स्मिथ, लेंडिल सिमन्स, मालरेन सैमुअल्स, ड्वेन ब्रावो, सैमुअल बद्री, सुनील नारायण, कृषमार सांतोकी, जानसन चार्ल्स, दिनेश रामदीन, आंद्रे रसेल, आंद्रे फ्लेचर, शेल्डन कोट्रेल, रवि रामपाल.

 

आस्ट्रेलिया : जार्ज बेली :कप्तान:, डेविड वार्नर, आरोन फिंच, शेन वाटसन, ग्लेन मैक्सवेल, ब्रैड हैडिन, नाथन कोल्टर नील, जेम्स मुइरहेड, ब्रैड हाज, ब्रैड हाग, मिशेल स्र्टा, जेम्स फाकनर, डग बोलिंजर, डैन क्रिस्टियन और कैमरन वाइट.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story करूण नायर ने कहा, 'पिछले एक साल में आसमान से ज़मीन तक का सफर देखा'