मैथ्यूज के शतक ने बढ़ाई इंग्लैंड की परेशानी

By: | Last Updated: Monday, 23 June 2014 4:38 PM

लीड्स: कप्तान एंजेलो मैथ्यूज के लगातार दूसरे टेस्ट शतक की मदद से श्रीलंका ने आज यहां हेडिंग्ले में दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के चौथे दिन अपनी दूसरी पारी में 457 रन बनाकर इंग्लैंड के सामने जीत के लिये 350 रन का मुश्किल लक्ष्य रखा.

 

मैथ्यूज ने बेहतरीन बल्लेबाजी की और 160 रन बनाये जो उनके करियर का सर्वोच्च स्कोर है. उन्होंने इस दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लॉर्डस में पहले ड्रॉ टेस्ट में 102 रन की पारी खेली थी.

 

सबसे अहम बात है कि उन्हें दूसरे छोर पर रंगना हेराथ (48) का महत्वपूर्ण सहयोग मिला. इन दोनों ने आठवें विकेट के लिये 149 रन की भागीदारी निभायी जो श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच नया रिकॉर्ड है.

 

इस साझेदारी को चाय से ठीक पहले तोड़ा जा सका. तब मैथ्यूज एक रन लेने के लिये दौड़ पड़े और नॉन स्ट्राइक छोर पर खड़े हेराथ मिड ऑन पर खड़े जो रूट के सीधे थ्रो पर रन आउट हो गये.

 

मैथ्यूज ने इंग्लैंड को केवल एक मौका दिया जब तेज गेंदबाज लियाम प्लंकेट मुश्किल रिटर्न कैच लेने में असफल रहे, तब यह श्रीलंकाई ऑल राउंडर 87 रन पर था. मैथ्यूज ने अपनी पारी में 249 गेंद खेली तथा 25 चौके और एक छक्का लगाया.

 

श्रीलंका ने सुबह चार विकेट पर 214 रन से आगे खेलना शुरू किया, तब उनकी बढ़त 106 रन की थी. स्टार बल्लेबाज माहेला जयवर्धने ने 55 और मैथ्यूज ने 24 रन से आगे खेलना शुरू किया.

 

इस जोड़ी ने इंग्लैंड के नयी गेंद लेने से पहले सात ओवर में 40 रन जोड़े. जयवर्धने 79 रन पर पहुंच गये थे, जब इयान बेल ने स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर गली में मौका गंवा दिया. वह अपने इसी निजी स्कोर पर जेम्स एंडरसन की गेंद पर विकेटकीपर मैट प्रायर के हाथों कैच आउट हुए. इससे श्रीलंका का स्कोर पांच विकेट पर 268 रन हो गया.

 

लेकिन जल्द ही यह सात विकेट पर 277 रन हो गया. पहली पारी में अपने घरेलू मैदान में 64 रन देकर पांच विकेट झटकने वाले प्लंकेट ने दो गेंद में दो खिलाड़ियों दिनेश चांदीमल और धम्मिका प्रसाद को आउट किया.

 

गुस्साये मैथ्यूज ने चांदीमल के आउट होने की निराशा पर अपना बल्ला फेंक दिया और प्लंकेट की हैट्रिक गेंद पर बचे, तब अंपायर ने इस गेंदबाज की अपील खारिज की.

 

मैथ्यूज ने फिर प्लंकेट पर मिड विकेट पर शानदार छक्का जड़ा और एंडरसन की गेंद को चार रन के लिये पहुंचाया.

 

उन्होंने ब्रॉड की गेंद पर एक रन लेकर अपना शतक जड़ा. इसके लिये उन्होंने 153 गेंद का सामना कर 14 चौके और एक छक्का जमाया.

 

यह इस 27 वर्षीय का 40 टेस्ट में चौथा शतक है, लेकिन पिछले साल कप्तानी संभालने के बाद यह उनका तीसरा सैकड़ा है.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: मैथ्यूज के शतक ने बढ़ाई इंग्लैंड की परेशानी
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017