यूसुफ पठान ने सबसे तेज अर्धशतक का नया रिकार्ड बनाया

By: | Last Updated: Sunday, 25 May 2014 7:07 AM

कोलकाता: कोलकाता नाइटराइडर्स के विस्फोटक बल्लेबाज यूसुफ पठान ने कल यहां सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ केवल 15 गेंदों पर अर्धशतक बनाकर इंडियन प्रीमियर लीग में नया रिकार्ड बनाया.

 

पठान ने 22 गेंद पर 72 रन की धमाकेदार पारी खेली और अपनी टीम को बड़ी जीत दिलाने के साथ ही उसे आईपीएल सात के लीग चरण में दूसरा स्थान दिलाने में अहम भूमिका निभायी. इस बीच उन्होंने केवल 15 गेंद पर अर्धशतक पूरा किया और इस तरह से उन्होंने एडम गिलक्रिस्ट और क्रिस गेल के रिकार्ड को तोड़ा.

 

गिलक्रिस्ट ने 2009 में दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ सेंचुरियन में सेमीफाइनल में 17 गेंद पर अर्धशतक बनाया था. गेल ने 2012 में जब पुणे वारियर्स के खिलाफ एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में 175 रन की रिकार्ड पारी खेली थी तब उन्होंने 17 गेंद पर अर्धशतक पूरा किया था. पठान की पारी हालांकि देखने लायक थी. उन्होंने सनराइजर्स की गेंदबाजी को तहस नहस करने में कोई कसर नहीं छोड़ी.

 

पठान ने परवेज रसूल के एक ओवर में 22 रन बनाये लेकिन उन्होंने अपने कौशल का असली प्रदर्शन दुनिया के चोटी के तेज गेंदबाज डेल स्टेन के खिलाफ किया. इस दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज के ओवर में पठान ने 25 रन बटोरे. इस पारी में पठान का स्ट्राइक रेट 327 . 27 रहा जो आईपीएल में कम से कम अर्धशतक जड़ने वाले बल्लेबाजों में सर्वश्रेष्ठ है.

 

इस विस्फोटक बल्लेबाज ने आईपीएल में 14वीं और टी20 में कुल 15वीं बार मैन आफ द मैच पुरस्कार हासिल किया. आईपीएल में उनसे अधिक बार मैन आफ द मैच केवल गेल (15) ही बने हैं. अपनी इस पारी के दौरान यूसुफ पठान ने आईपीएल में 2000 रन भी पूरे किये. उनके नाम पर अब 104 मैचों में 2032 रन दर्ज हैं.

 

यदि पठान की टीम कोलकाता नाइटराइडर्स की बात करें तो उसने लगातार सात मैच जीत लिये हैं जो आईपीएल में उसका सर्वश्रेष्ठ विजय अभियान है. केकेआर में पठान के साथी रोबिन उथप्पा ने अब तक इस आईपीएल में 14 मैचों में 613 रन बनाये हैं और वह आईपीएल के किसी एक सत्र में सर्वाधिक रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाजों में तीसरे स्थान पर पहुंच गये हैं. विराट कोहली ने 2013 में 16 मैचों में 634 और सचिन तेंदुलकर ने 2010 में 15 मैचों में 618 रन बनाये थे.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: यूसुफ पठान ने सबसे तेज अर्धशतक का नया रिकार्ड बनाया
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ipl2014 IPL7
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017