वरुण गांधी के अमेठी की तारीफ करने वाले बयान पर भड़कीं स्मृति ईरानी

वरुण गांधी के अमेठी की तारीफ करने वाले बयान पर भड़कीं स्मृति ईरानी

By: | Updated: 03 Apr 2014 02:38 AM

नई दिल्ली: वरुण गांधी के मुंह से राहुल की तारीफ के बाद अमेठी से बीजेपी उम्मीदवार स्मृति ईरानी भड़क गईं. स्मृति अमेठी से बीजेपी के टिकट पर राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ रही हैं.

 

स्मृति ने वरुण गांधी के बयान से असहमति जताते हुए कहा कि अमेठी में लोगों को रोजगार नहीं मिला है.

 

वरुण के चचेरे भाई राहुल गांधी के खिलाफ अमेठी से चुनाव लड़ रही स्मृति ईरानी ने भारत सरकार के आंकड़ों का हवाला देते हुए कहा है कि अमेठी में विकास नहीं हुआ.

 

इससे पहले मीडिया में राहुल और वरुण के एक दूसरे पर किये बयान को लेकर कई तरह की अटकलें लगाईं जा रही थीं.

 

वरुण गांधी ने बयान जारी करके कहा 

कल रात शिक्षकों और एनजीओ के साथ बैठक के दौरान मुझे अमेठी में की जा रही पहलों की जानकारी के संबंध में पूछे जाने पर मैंने यह टिप्पणी की थी कि मैंने अमेठी में स्व-सहायता समूहों द्वारा किए जा रहे कार्यों को नहीं देखा है परंतु मैंने यह सुना है कि यह काफी अच्छा प्रयास है और मैं आत्मनिर्भर बनाने के लिए लोगों से सशक्तिकरण पर बल देना चाहूंगा. मेरे इस कथन को किसी राजनैतिक दल या उम्मीदवार के समर्थन के रुप में नहीं देखा जाना चाहिए

 

वरुण इस गलतफहमी को दूर कर देना चाहते थे कि गांधी परिवार इस चुनावी मौसम में दलगत राजनीति से ऊपर उठकर भाईचारे में लगा है. इसलिए वरुण ने ट्विटर पर भी लिखा और फिर बयान भी जारी किया लेकिन इतने भर से बात खत्म नहीं हुई.

 

वरुण ने एक सभा में राहुल गांधी द्वारा अमेठी में किये गए विकास की तारीफ करते हुए कहा था कि राहुल जी ने अमेठी में अच्छा काम किया है लेकिन बाद में वरुण ने यह भी कहा कि अमेठी में उन्होंने राहुल गांधी के काम को नजदीक से नहीं देखा है.

 

राहुल का जवाब

अपने चचेरे भाई और बीजेपी के नेता वरुण गांधी के बयान पर राहुल गांधी ने कहा कि वरुण जो कह रहे हैं सही कह रहे हैं. हमने अमेठी में विकास के कामों को अच्छे से किया है

 

इससे पहले पार्टी ने वरुण के बयान से पल्ला झाड़ लिया था लेकिन स्मृति ईरानी के विरोध ने चुनावी मौसम में नई सीट सुल्तानपुर से चुनाव लड़ रहे वरुण गांधी को मुश्किल में डाल दिया है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story टी20 में वापसी के बाद अब रैना की नजर विश्व कप पर