वर्षा बाधित मैच में न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को नौ रनों से हराया

By: | Last Updated: Saturday, 22 March 2014 5:49 PM

चटगांव: न्यूजीलैंड ने आईसीसी विश्व ट्वेंटी20 के ग्रुप एक लीग मैच में इंग्लैंड को नौ रनों से हराकर अपने विजय अभियान की शुरूआत की. आज यहां जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में भारी वर्षा और तूफान के बाद मैच को बीच में रोक देना पड़ा था और फैसला डकवर्थ लुईस तरीके से किया गया.

 

इंग्लैंड ने मजबूत बल्लेबाजी से छह विकेट पर 172 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया.

 

तीसरे नंबर के बल्लेबाज मोइन अली :36:, सलामी बल्लेबाज माइकल लंब :33: और मध्यक्रम बल्लेबाज जोस बटलर :32: ने उपयोगी योगदान कर इस स्कोर की नींव रखी. अंत में टिम ब्रेसनन ने आठ गेंद में 17 रन बनाये जिससे इंग्लैंड की टीम 150 रन का आंकड़ा पार करने में सफल रही.

 

न्यूजीलैंड के कप्तान ब्रैंडन मैकुलम ने टास जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया. अनुभवी तेज गेंदबाज काइल मिल्स ने पारी की तीसरी गेंद में सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स को पवेलियन भेज दिया.

 

लेकिन लंब और अली ने शुरूआती विकेट गंवाने का असर टीम पर नहीं पड़ने दिया, इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिये 44 गेंद में 72 रन की भागीदारी निभायी.

 

लंब ने इस दौरान 24 गेंद का सामना करते हुए चार बार गेंद सीमारेखा के पार करायी और एक छक्का जड़ा. वहीं अली ने 23 गेंद में एक चौका और एक छक्का जमाया.

 

कोरी एंडरसन ने आठवें ओवर में अली का विकेट हासिल किया और इस भागीदारी का अंत किया. डीप स्क्वायर लेग में मिशेल मैक्लेनाघन ने उनका कैच लपका. पांच गेंद के बाद मैक्लेनाघन ने एंडरसन की गेंद पर लंब की पारी का अंत किया, तब इंग्लैंड का स्कोर तीन विकेट पर 76 रन था.

 

इयोन मोर्गन :12: ने इंग्लैंड को 100 रन के पार कराया लेकिन टिम साउथी ने उन्हें जल्द ही पवेलियन भेज दिया. मोर्गन बड़ा शाट खेलने की कोशिश में गेंद को समझ नहीं सके और ब्रैंडन मैकुलम ने मिड आफ पर उन्हें कैच आउट किया.

 

जोस बटलर ने 23 गेंद में चार चौके से 32 रन बनाये लेकिन वह वाइड गेंद पर बोल्ड हो गये. इंग्लैंड का स्कोर तब 15.4 ओवर में पांच विकेट पर 129 रन था.

 

रवि बोपारा :नाबाद 24 रन: और क्रिस जोर्डन :08: ने साउथी के ओवर में एक एक छक्का जड़ा जिससे उनके अंतिम ओवर में 15 रन बने. नाथन मैकुलम ने अगले ओवर की चौथी गेंद पर जोर्डन को आउट किया.

 

ब्रेसनन ने फिर टीम को 150 रन के पार कराया. इसके बाद उन्होंने 19वें ओवर में दो चौके जमाये और फिर अंतिम ओवर में एंडरसन की गेंद पर उन्होंने एक छक्का जड़ा.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: वर्षा बाधित मैच में न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को नौ रनों से हराया
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017