विजडन क्रिकेटर्स अलमानेक के कवर पर छाए तेंदुलकर

विजडन क्रिकेटर्स अलमानेक के कवर पर छाए तेंदुलकर

By: | Updated: 09 Apr 2014 10:32 AM
लंदन: पिछले वर्ष 24 साल के लंबे अंतरराष्ट्रीय करियर के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने वाले महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को विजडन क्रिकेटर्स अलमानेक के 151वें संस्करण के कवर पर जगह मिली है.

 

यह 40 वर्षीय पूर्व क्रिकेटर अलमानेक के कवर पर जगह बनाने वाला पहला भारतीय है. इससे पहले उन्हें विजडन इंडिया अलमानेक के दूसरे संस्करण के कवर पर जगह मिली थी.

 

कवर पर छपी तस्वीर में तेंदुलकर को पिछले साल नवंबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपनी अंतिम पारी खेलने के बाद वानखेड़े स्टेडियम के मैदान से बाहर आते हुए दिखाया गया है.

 

विजडन के संपादक लारेंस बूथ ने कहा, ‘‘सचिन खुद ही स्वयं को चुन लेता है. उसका दर्जा और खेल पर उसके प्रभाव पर सवाल नहीं उठाया जा सकता. विजडन को खुशी है कि वह इस साल के अलमानेक में अदभुत करियर की सराहना कर पाया.’’ विजडन क्रिकेटर्स अलमानेक का 2014 का संस्करण कल लंदन में प्रकाशित होगा.

 

इसमें विजडन ने लिखा, ‘‘तेंदुलकर ने दुनिया में सबसे अधिक अपेक्षा रखने वाले प्रशंसकों के समक्ष 24 साल तक टेस्ट मैच खेले.’’ विजडन ने तेंदुलकर के रिकार्ड की तुलना इंग्लैंड के कप्तान एलिस्टेयर कुक और आस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क से भी की.

 

इसमें कहा गया, ‘‘वह कितना शानदार था इसके लिए अगर किसी और सबूत की जरूरत है तो यह दिसंबर में पर्थ में मिला जब कुछ लम्हों के लिए एक कुक और एक क्लार्क मिलकर तेंदुलकर के बराबर थे यानी 200 टेस्ट, 15921 रन और 51 शतक.’’

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story भारत से मिली हार के बाद स्मिथ ने उठाए कप्तानी पर सवाल