विदेशी मैदान ने लौटाया सहवाग का खोया फॉर्म, जड़ा तेज शतक

विदेशी मैदान ने लौटाया सहवाग का खोया फॉर्म, जड़ा तेज शतक

By: | Updated: 27 Mar 2014 03:01 AM

अबुधाबी: पिछले लंबे समय से रन बनाने के लिये जूझ रहे भारत के विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने यहां तेजतर्रार शतक जड़कर फार्म में वापसी की और अपनी टीम मेरिलबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) को चैंपियन्स काउंटी मैच में डरहम पर छह विकेट की जीत दिलायी.

 

एमसीसी की अगुवाई कर रहे सहवाग पहली पारी में केवल पांच रन बनाकर आउट हो गये थे लेकिन दूसरी पारी में जब उनकी टीम 224 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही थी तब उन्होंने 109 रन की तूफानी पारी खेली.

 

भारतीय टीम में वापसी की कवायद में लगे सहवाग ने अपनी पारी में 97 गेंदों का सामना किया तथा 18 चौके और एक छक्का लगाया. उन्होंने सुबह नौ रन से अपनी पारी आगे बढ़ायी और शुरू से ही डरहम के गेंदबाजों को निशाने पर रखा. सहवाग ने जेमी हैरिसन की गेंद पर चौका जड़कर अपना शतक पूरा किया जो प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उनका 39वां सैकड़ा है. इसके लिये उन्होंने केवल 88 गेंद खेली तथा 17 चौके और एक छक्का लगाया.

 

सहवाग ने इस बीच समित पटेल (नाबाद 48) के साथ चौथे विकेट के लिये 105 रन की साझेदारी भी की. शतक पूरा करने के कुछ देर बाद ही वह हैरिसन की गेंद पर पाल कागलिन को कैच दे बैठे लेकिन तब उनकी टीम लक्ष्य से केवल 14 रन पीछे थी. एमसीसी ने आखिर में चार विकेट पर 225 रन बनाकर यह मैच जीता.

 

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story SAvsIND 3rd T20: रिकॉर्ड को बेहतर करने के लिए फाइनल मुकाबले से पहले साउथ अफ्रीका की 'गगनभेदी तैयारी'