वेस्टइंडीज को हराकर टी-20 विश्व कप के फाइनल में पहुंचा श्रीलंका

वेस्टइंडीज को हराकर टी-20 विश्व कप के फाइनल में पहुंचा श्रीलंका

By: | Updated: 04 Apr 2014 02:59 AM

मीरपुर: एंजेलो मैथ्यूज की तूफानी पारी और कार्यवाहक कप्तान लेसिथ मालिंगा की खतरनाक गेंदबाजी के बाद भारी बारिश से प्रभावित मैच में श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को पहले सेमीफाइनल मुकाबले में डकवर्थ लुईस नियम के तहत 27 रनों हरा दिया.

 

मैथ्यूज ने पारी की आखिरी गेंद पर आउट होने से पहले 23 गेंद पर तीन चौकों दो छक्कों की मदद से 40 रन बनाये जिससे श्रीलंका शुरूआती झटकों से उबरकर छह विकेट पर 160 रन बनाने में सफल रहा. मैथ्यूज के अलावा लाहिरू तिरिमाने ने 44 और तिलकरत्ने दिलशान ने 39 रन का योगदान दिया.

 

वेस्टइंडीज के स्पिनरों ने 13 ओवर में केवल 75 रन दिये लेकिन तेज गेंदबाजों ने बाकी सात ओवरों में 83 रन लुटा दिये. वेस्टइंडीज की शुरूआत खराब रही तथा ड्वेन ब्रावो के 19 गेंदों पर 30 रन के बावजूद जब उसने 13.5 ओवर में चार विकेट पर 80 रन बनाये थे तभी बारिश आ गई. वेस्टइंडीज को उस समय बाकी बची 37 गेंदों पर 81 रन चाहिए थे जबकि श्रीलंका डकवर्थ लुईस पद्वति से 27 रन आगे था. इसके बाद आगे खेल नहीं हो पाया.

 

मालिंगा ने दो ओवर में पांच रन देकर दो विकेट लिये जो आखिर में महत्वपूर्ण साबित हुए. श्रीलंका ने इस जीत से दो साल पहले अपनी सरजमीं पर विश्व टी20 फाइनल में वेस्टइंडीज के हाथों मिली हार का बदला भी चुकता कर दिया. वह तीसरी बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचा है जहां छह अप्रैल को उसका मुकाबला भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story 5 विकेट चटकाने के बाद भुवनेश्वर ने बताया दौरे पर टीम की सफलता का राज़