वॉटसन को मिली राजस्थान रॉयल्स की कमान

By: | Last Updated: Monday, 10 March 2014 12:19 PM

मुम्बई: आस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी शेन वॉटसन को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सातवें संस्करण के लिए राजस्थान रॉयल्स टीम की कमान सौंपी गई है. वॉटसन आईपीएल की शुरुआत से ही राजस्थान टीम के साथ हैं.

 

आईपीएल के पहले संस्करण का खिताब राजस्थान ने शेन वार्न की कप्तानी में जीता था. इसके बाद उन्होंने भारत के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ की कप्तानी में भी राजस्थान टीम को अपनी सेवाएं दीं. वह हमेशा से टीम के अभिन्न और महत्वपूर्ण अंग रहे हैं.

 

द्रविड़ ने 2013 संस्करण के बाद क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. अब वह टीम के मेंटर के तौर पर काम करेंगे और साथ ही साथ प्रतिभा के विकास का काम भी देखेंगे. वॉटसन राजस्थान रॉयल्स फ्रेंचाइजी के तीसरे नियमित कप्तान हैं.

 

वॉटसन ने कहा कि वह कप्तान बनकर सम्मानित महसूस कर रहे हैं.

 

बकौल वॉटसन, “मेरे लिए यह सम्मान की बात है. यह एक शानदार टीम है और इसने वार्न और द्रविड़ की कप्तानी मे शानदार विकास किया है. मैं उम्मीद करता हूं कि मैं अपने प्रति टीम प्रबंधन और प्रशंसकों की आकांक्षाओं पर खरा उतरूंगा.”

 

द्रविड़ ने कप्तान नियुक्त किए जाने पर वॉटसन को बधाई दी है. द्रविड़ ने अपने संदेश में कहा, “मैं वॉटसन को राजस्थान टीम का कप्तान नियुक्त किए जाने पर बधाई देता हूं. वह न सिर्फ विश्व के सर्वोत्तम हरफनमौला खिलाड़ियों में से एक हैं, बल्कि एक कुशल नेतृत्वकर्ता भी हैं. वॉटसन पहले सत्र से टीम के साथ हैं और इस कारण वह टीम के हर खिलाड़ी को बखूबी जानते हैं. इससे वॉटसन और राजस्थान को फायदा होगा.”

 

वॉटसन 2012 आईसीसी ट्वेंटी-20 विश्व कप के प्लेअर ऑफ द टूर्नामेंट रहे थे. उन्होंने 249 रन बनाने के अलावा कुल 11 विकेट भी हासिल किए थे. वह राजस्थान रॉयल्स के बेहतरीन हरफनमौला खिलाड़ी हैं. वॉटसन ने इस टीम के लिए अब तक 55 मैचों में 1785 रन बनाने के अलावा 48 विकेट लिए हैं. उनके नाम एक शतक और 11 अर्धशतक दर्ज हैं.

 

राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल के 2014 संस्करण के लिए वॉटसन के अलावा अजिंक्य रहाणे, जेम्स फॉल्कनर, स्टुअर्ट बिन्नी और संजू सैमसन को रिटेन किया था.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: वॉटसन को मिली राजस्थान रॉयल्स की कमान
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017