श्रीलंका की लगातार चौथी जीत, बांग्लादेश की झोली रही खाली

By: | Last Updated: Thursday, 6 March 2014 5:38 PM

मीरपुर (ढाका): श्रीलंका क्रिकेट टीम ने फाइनल से पहले एशिया कप के अपने अंतिम मुकाबले में गुरुवार को बांग्लादेश को तीन विकेट से हरा दिया. फाइनल में पहुंच चुकी श्रीलंकाई टीम की यह लगातार चौथी जीत है जबकि मेजबान टीम को लगातार चौथी हार मिली है.

 

श्रीलंका ने जीत के लिए जरूरी 205 रन, 49 ओवरों में सात विकेट गंवाकर बना लिए. उसकी जीत के हीरो रहे कप्तान एंजेलो मैथ्यूज, जिन्होंने मुश्किल घड़ी और मुश्किल पिच पर नाबाद 74 रनों की शानदार पारी खेली. इसके अलावा चतुरंग सिल्वा ने 44 रनों का योगदान दिया. लाहिरू थिरिमान्ने ने 33 रन बनाए.

 

एक समय श्रीलंका ने 75 रनों पर पांच विकेट गंवा दिए थे लेकिन सिल्वा और मैथ्यूज ने छठे विकेट के लिए 82 रनों की साझेदारी करते हुए अपनी टीम के लिए जीत तय की. इससे पहले हालांकि अशन प्रियरंजन (24) और थिरिमान्ने ने चौथे विकेट के लिए 39 रन जोड़कर अपनी टीम को सहारा दिया था.

 

मैथ्यूज ने अपनी 103 गेंदों की पारी में सात चौके और एक छक्का लगाया जबकि सिल्वा ने 52 गेंदों पर पांच चौके लगाए. थिरिमान्ने ने 60 गेंदों पर तीन चौके जड़े. थिसिरा परेरा ने भी अहम मुकाम पर 15 रनों का योगदान दिया. मैथ्यूज के साथ सातवें विकेट के लिए 36 रनों की उनकी साझेदारी टीम के लिए काफी उपयोगी साबित हुई.

 

इससे पहले, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम 50 ओवरों में 9 विकेट गंवाकर 204 रन बना सकी. पाकिस्तान के खिलाफ शतक लगाने वाले अनामुल हक ने सबसे अधिक 49 रन बनाए जबकि समशुर रहमान ने 39 रनों का योगदान दिया.

 

दोनों ने पहले विकेट के लिए 74 रन जोड़कर अपनी टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई लेकिन इसके बाद श्रीलंकाई गेंदबाजो ने लगातार अंतराल पर विकेट झटके.

 

हक ने 86 गेंदों का सामना कर दो चौके और एक छक्का लगाया जबकि रहमान ने 57 गेंदों की उम्दा पारी में छह चौके लगाए. इसके अलावा मध्यक्रम में शाकिब अल हसन ने 20 (32 गेंद, 2 चौके), नासिर हुसैन ने 30 ((49 गेंद, 1 चौका) और महमुदुल्लाह ने 30 (41 गेंद, 2 चौके) रन जोड़े. 16 रन अतिरिक्त के तौर पर जुड़े.

 

श्रीलंका की ओर से सुरंग लकमल, थिसिरा परेरा, असंथा मेंडिस और अशन प्रियरंजन ने दो-दो विकेट लिए.

 

श्रीलंका की टीम लगातार तीन जीत के साथ फाइनल में पहुंच चुकी थी. उसने इससे पहले भारत, पाकिस्तान और अफगानिस्तान को हराया था. फाइनल में उसका सामना शनिवार को पाकिस्तान से होगा.

 

दूसरी ओर, मेजबान टीम श्रीलंका के अलावा भारत, पाकिस्तान और यहां तक की पहली बार एशिया कप में खेल रही अफगानिस्तान के हाथों भी हार चुकी है. पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मैच में उसने 326 रनों का स्कोर खड़ा किया लेकिन इसके बावजूद वह हार गई.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: श्रीलंका की लगातार चौथी जीत, बांग्लादेश की झोली रही खाली
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017