श्रीलंका के सामने इंग्लैंड की कठिन चुनौती

श्रीलंका के सामने इंग्लैंड की कठिन चुनौती

By: | Updated: 26 Mar 2014 03:22 PM
चटगांव: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला मैच बारिश के चलते हारने के बाद 2010 के चैम्पियन इंग्लैंड को टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में प्रवेश की उम्मीदें बरकरार रखने के लिये कल शानदार फार्म में चल रही श्रीलंका को हराना होगा.

 

इंग्लैंड ने पहले मैच में छह विकेट पर 172 रन बनाये थे लेकिन डकवर्थ लुईस प्रणाली के आधार पर न्यूजीलैंड ने उसे नौ रन से हरा दिया.

 

इंग्लैंड के खिलाड़ी बिजली कड़कने और बादल गरजने के बावजूद टीमों को मैदान पर रखने के अंपायरों के फैसले से नाखुश दिखे. मैच के बाद कप्तान स्टुअर्ट ब्राड ने अंपायरों के फैसले की आलोचना की जिसकी वजह से उन्हें मैच फीस का 15 फीसदी जुर्माना भरना पड़ा.

 

अब इंग्लैंड को हालांकि इन बीती बातों को भुलाकर श्रीलंका को हराने की रणनीति बनानी होगी जिसने अभी तक एक भी मैच नहीं गंवाया है.

 

पिछले दो मैचों में हालैंड और दक्षिण अफ्रीका को हराने के बाद श्रीलंका शीर्ष पर है. दूसरी ओर आस्ट्रेलिया से एशेज श्रृंखला हारने वाली इंग्लैंड टीम इस टूर्नामेंट में अपनी प्रतिष्ठा बचाने की कोशिश में होगी.

 

पिछले मैच में इंग्लैंड के शीर्ष और मध्यक्रम के अधिकांश बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया . मोईन अली और माइकल लम्ब ने दूसरे विकेट के लिये 72 रन जोड़े . इंग्लैंड की गेंदबाजी की हालांकि परीक्षा नहीं हो सकी है क्योंकि न्यूजीलैंड के खिलाफ वे सिर्फ पांच ओवर ही फेंक सके.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story भारत से सीरीज हारने के बाद तेज गेंदबाजों पर भड़के अफ्रीकी कोच