संजू सैमसनः छोटा पैकेट बड़ा धमाका

By: | Last Updated: Monday, 21 April 2014 4:02 PM

दुबईः भले ही इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) कई विवादों से घिरा हो लेकिन यह भी सच है कि इसने कई नए प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को अपना जलवा दिखाने का मौका दिया है. ऐसा ही एक नाम है राजस्थान रॉयल्स के युवा बल्लेबाज संजू सैमसन.

 

आंख मूंद कर शॉट खेलने और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की इस प्रतियोगिता के बीच सैमसन एक ऐसे खिलाड़ी को रूप में उभरकर सामने आ रहे हैं जो बेहद सधे और शांत तरीके से अपने विरोधी टीम को कुचलने का माद्दा रखते हैं. सैमसन के खेलने के अंदाज को देखकर कहा जाने लगा है कि उन्होंने रॉयल्स में टीम के संरक्षक राहुल द्रविड़ की कमी को पूरा किया है.

 

प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अपना जलवा दिखा चुके सैमसन अब राजस्थान रॉयल्स में अपना अहम योगदान दे रहे हैं.

 

ईएसपीएनक्रिकइंफो के मुताबिक रविवार रात खेले गए मैच में सैमसन की शानदार अर्धशतकीय पारी जरूर किंग्स इलेवन पंजाब के ग्लेन मैक्सवेल और डेविड मिलर के आगे फीकी पड़ गई लेकिन उन्होंने अपनी पारी से यह जता दिया कि आने वाले मैचों में वह दूसरी टीमों के लिए चुनौती बनने जा रहे हैं.

 

बल्लेबाजी के लिए अनुकूल पिच पर सैमसन और शेन वाटसन ने शानदार बल्लेबाजी की और किंग्स इलेवन के सामने 191 का लक्ष्य रखा था. लेकिन इसे टी-20 की प्रकृति ही कहेंगे कि इतना बड़ा लक्ष्य भी मिलर और मैक्सवेल ने छोटा साबित कर दिया.

 

मैच के बाद सैमसन ने कहा कि पंजाब ने राजस्थान से ज्यादा बेहतर खेल दिखाया और निश्चित रूप से किंग्स इलेवन के खिलाड़ियों को इसका श्रेय दिया जाना चाहिए.

 

सैमसन ने कहा कि उन्हें राजस्थान की तरफ से खेलना पसंद है और हार से थोड़ी निराशा तो होती है. शारजाह के पिच के बारे में बात करते हुए सैमसन ने बताया कि अंडर 19 विश्व कप और एशिया कप के दौरान वह कई बार यहां खेल चुके हैं इसलिए वह इसके मिजाज को समझते हैं.

 

उन्होंने कहा कि आगे के मैचों में भी वह आक्रामकता के साथ-साथ सूझ-बूझ भरा क्रिकेट खेलना चाहते हैं और वह इसके लिए पूरी तरह से तैयार हैं.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: संजू सैमसनः छोटा पैकेट बड़ा धमाका
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017