सहवाग का शतक, पंजाब ने चेन्नई को 227 रन का लक्ष्य दिया

सहवाग का शतक, पंजाब ने चेन्नई को 227 रन का लक्ष्य दिया

By: | Updated: 01 Jan 1970 12:00 AM

मुंबई: भारतीय टीम से बाहर चल रहे आक्रामक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग के दूसरे शतक और मनन वोहरा के साथ उनकी शतकीय साझेदारी की मदद से किंग्स इलेवन पंजाब ने इंडियन प्रीमियर लीग के दूसरे क्वालीफायर में आज यहां चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ छह विकेट पर 226 रन बनाए.

 

सहवाग ने 58 गेंद में 12 चौकों और आठ छक्कों की मदद से 122 रन की पारी खेलने के अलावा वोहरा (34) के साथ पहले विकेट के लिए 110 रन की साझेदारी करके टीम को मजबूत आधार दिया. टीम की ओर से डेविड मिलर ने भी अंतिम ओवरों में 19 गेंद में 38 रन की पारी खेली.

 

चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पंजाब को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया और सहवाग तथा वोहरा की सलामी जोड़ी ने उनके इस फैसले को गलत साबित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी. पंजाब की पारी पूरी तरह से सहवाग के इर्द गिर्द घूमती रही.

 

वोहरा ने आशीष नेहरा के पहले ओवर में चौके के साथ खाता खोला जबकि सहवाग ने भी इस ओवर में चौका जड़ा. वोहरा ने ईश्वर पांडे के पारी के चौथे ओवर में दो छक्के जबकि सहवाग ने दो चौके मारे जिससे इस ओवर में 24 रन बने. सहवाग ने नेहरा पर भी लगातार तीन चौके मारे. दोनों ने छह ओवर में टीम का स्कोर 70 रन तक पहुंचाया.

 

सहवाग ने मोहित शर्मा और रविचंद्रन अश्विन पर छक्के भी मारे. उन्होंने अश्विन की गेंद पर एक रन के साथ सिर्फ 21 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. सहवाग ने रविंद्र जडेजा पर लगातार दो चौकों के साथ 10वें ओवर में पंजाब का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया.

 

धोनी ने इसके बाद पांडे को गेंदबाजी में वापसी कराई और उन्होंने चौथी गेंद पर ही वोहरा को सुरेश रैना के हाथों कैच कराके अपनी टीम को पहली सफलता दिलाई. वोहरा ने 31 गेंद का सामना करते हुए दो छक्के और एक चौका मारा. सहवाग ने अपने पुराने अंदाज में बल्लेबाजी जारी रखी. उन्होंने दिल्ली की रणजी टीम के अपने साथी आशीष नेहरा पर लगातार दो छक्के मारे.

 

ग्लेन मैक्सवेल (13) भी इसके बाद अश्विन की गेंद पर रैना को कैच देकर पवेलियन लौटे.

 

सहवाग ने पांडे की गेंद पर एक रन के साथ महज 50 गेंद में आईपीएल का अपना दूसरा शतक पूरा किया. इसके साथ ही वह आईपीएल में दो या इससे अधिक शतक जड़ने खिलाड़ियों के विशिष्ट क्लब में शामिल हो गए जिसके सदस्य क्रिस गेल (चार शतक), एडम गिलक्रिस्ट, मुरली विजय और डेविड वार्नर (तीनों के दो-दो शतक) हैं.

 

सहवाग हालांकि शतक पूरा करने के कुछ देर बाद नेहरा की गेंद पर एक्सट्रा कवर पर फाफ डु प्लेसिस के शानदार कैच का शिकार बने.

 

चेन्नई के सभी गेंदबाज काफी महंगे साबित हुए. नेहरा ने दो विकेट चटकाए लेकिन इसके लिए 51 रन खर्च किए. जडेजा ने चार ओवर में 48, मोहित ने 46 जबकि अश्विन ने 44 रन लुटाए.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story SA vs IND T20: रैना ने बहाया पसीना,कुलदीप के खेलने पर संशय के बादल