सेमीफाइनल में जगह बनाने की कोशिश में श्रीलंका और न्यूजीलैंड

सेमीफाइनल में जगह बनाने की कोशिश में श्रीलंका और न्यूजीलैंड

By: | Updated: 30 Mar 2014 10:50 AM
चटगांव: श्रीलंका और न्यूजीलैंड की टीम सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिये कल यहां आईसीसी विश्व ट्वेंटी20 के मुकाबले में आमने सामने होंगी जो एक तरह से नाकआउट मैच होगा.

 

श्रीलंका और न्यूजीलैंड के तीन-तीन मैचों में चार-चार अंक हैं और जहुर अहमद चौधरी स्टेडियम में कल के सुपर 10 मैच की विजेता टीम ही ग्रुप एक से दक्षिण अफ्रीका के साथ अंतिम चार में पहुंचेगी.

 

दक्षिण अफ्रीका के सुपर 10 मुकाबले खत्म हो गये हैं और वह चार मैचों में छह अंक से सेमीफाइनल के लिये क्वालीफाई कर चुकी है.

 

श्रीलंकाई टीम टूर्नामेंट से पहले एशिया कप जीतकर आयी थी और आत्मविश्वास से लबरेज थी. टीम ने दक्षिण अफ्रीका और कमजोर नीदरलैंड के खिलाफ लगातार दो आसान जीत दर्ज की.

 

नीदरलैंड के खिलाफ श्रीलंका ने महज पांच ओवर में जीत दर्ज कर ली थी क्योंकि विपक्षी टीम ने सिर्फ 39 रन बनाये थे जो ट्वेंटी20 अंतरराष्ट्रीय में लक्ष्य पीछा करने में सबसे कम ओवर में मिली जीत थी.

 

श्रीलंका ने हालांकि इंग्लैंड के खिलाफ बड़े स्कोर वाला अगला मैच छह विकेट से गंवा दिया और उसके गेंदबाज एलेक्स हेल्स को महज 64 गेंद में 116 रन बनाने से नहीं रोक सके.

 

श्रीलंकाई टीम कल न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत की लय में वापसी कर सेमीफाइनल में जगह बनाना चाहेगी लेकिन उन्हें गेंदबाजी में काफी सुधार करना होगा.

 

इंग्लैंड के खिलाफ मिली हार में सभी श्रीलंकाई गेंदबाज महंगे रहे थे लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ वे ऐसा करने की भूल नहीं कर सकते जिसमें कप्तान ब्रैंडन मैकुलम, रास टेलर और कोरी एंडरसन जैसे खिलाड़ी शामिल हैं.

 

न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड के खिलाफ डकवर्थ लुईस पद्धति से जीत दर्ज की थी और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करीबी मैच में हार गयी थी. इसके बाद उसने कमजोर नीदरलैंड को पराजित किया. ब्रैंडन मैकुलम की टीम भी कल श्रीलंका को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश करना चाहेगी.

 

टीमें इस प्रकार हैं:

 

श्रीलंका : दिनेश चांदीमल (कप्तान), लसिथ मलिंगा, तिलकरत्ने दिलशान, रंगना हेराथ, महेला जयवर्धने, नुआन कुलाशेखरा, सूरंगा लकमल, एंजेलो मैथ्यूज, अंजता मेंडिस, कुशाल परेरा, थिसारा परेरा, सीकुगे प्रसन्ना, कुमार संगकारा, सचित्रा सेनानायके और लाहिरू थिरिमाने.

 

न्यूजीलैंड : ब्रैंडन मैकुलम (कप्तान), कोरी एंडरसन, ट्रेंट बोल्ट, एंटन डेवसिच, मार्टिन गुप्टिल, रोनी हीरा, मिशेल मैक्लेनाघन, नाथन मैकुलम, कायले मिल्स, कोलिन मुनरो, जिमी नीशाम, ल्यूक रोंची, टिम साउथी, रास टेलर, केन विलियम्सन.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story घरेलू क्रिकेट का रन मशीन, सीनियर टीम में जलवा दिखाने की तैयारी में!