हफीज और शहजाद के अर्धशतक, पहला टेस्ट ड्रा की ओर

By: | Last Updated: Saturday, 4 January 2014 11:46 AM

अबु धाबी: पाकिस्तान ने 302 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के पांचवें और अंतिम दिन चाय तक एक विकेट पर 118 रन बनाए.

 

चाय के विश्राम के समय मोहम्मद हफीज 56 जबकि अहमद शहजाद 53 रन बनाकर खेल रहे थे. पाकिस्तान को जीत के लिए अब अंतिम सत्र में 32 ओवर में 184 रन और बनाने होंगे और इसे देखते हुए इस मैच के ड्रा होने की संभावना सबसे अधिक है.

 

टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तान ने सबसे बड़ा लक्ष्य 314 रन का 1994 में कराची में आस्ट्रेलिया के खिलाफ हासिल किया था. पाकिस्तान ने लक्ष्य का पीछा करते हुए सलामी बल्लेबाज खुर्रम मंजूर :08: का विकेट जल्द गंवा दिया जिन्हें तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल ने आउट किया. हफीज और शहजाद इसके बाद अब तक दूसरे विकेट के लिए 94 रन जोड़ चुके है.

 

हफीज ने सचित्र सेनानायके के ओवर में दो चौकों के साथ अर्धशतक पूरा किया पदार्पण कर रहे शहजाद ने भी स्पिनर रंगना हेराथ पर अपना सातवां चौका जड़कर अपने पहले ही टेस्ट में अर्धशतक पूरा किया.

 

इससे पहले श्रीलंका ने सुबह के सत्र में डेढ़ घंटा बल्लेबाजी करने के बाद अपनी दूसरी पारी पांच विकेट पर 480 रन बनाकर घोषित की. कल अपना दूसरा टेस्ट शतक जड़ने वाले कप्तान एंजेलो मैथ्यूज 157 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि प्रसन्ना जयवर्धने ने नाबाद 63 रन की पारी खेली. दोनों ने छठे विकेट के लिए 156 रन की अटूट साझेदारी की.

 

मैथ्यूज ने 457 मिनट में 343 गेंद का सामना करते हुए 16 चौके और एक छक्का जड़ा जबकि प्रसन्ना ने 169 रन की अपनी पारी के दौरान छह चौके और एक छक्का मारा.

 

पाकिस्तान की ओर से तेज गेंदबाज जुनैद खान ने 93 रन देकर तीन जबकि बिलावल भट्टी ने 146 रन देकर दो विकेट चटकाए.

 

आफ स्पिनर सईद अजमल को 115 रन देने के बावजूद कोई विकेट नहीं मिला.

 

दूसरा टेस्ट दुबई में आठ जनवरी से खेला जाएगा.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: हफीज और शहजाद के अर्धशतक, पहला टेस्ट ड्रा की ओर
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017