16 साल की जेमीमा का कमाल, 163 गेंद में लगाया दोहरा शतक

16 साल की जेमीमा का कमाल, 163 गेंद में लगाया दोहरा शतक

By: | Updated: 05 Nov 2017 06:56 PM
16-Year Old Jemimah Rodrigues Hammers 200 for Mumbai U-19

नई दिल्ली: सुनील गावस्कर, सचिन तेंदुलकर,विनोद कांबली, रोहित शर्मा और नए पृथ्वी शॉ के बाद मुंबई क्रिकेट में एक और नया धमाका हुआ है. मुंबई की जेमीमा रोड्रिगेज ने अंडर 19 वनडे महिला क्रिकेट टूर्नामेंट में 163 गेंद में 202 रन की पारी खेल अपना नाम रिकॉर्ड बुक में दर्ज करा लिया है.


दायें हाथ की 16 वर्षीय बल्लेबाज जेमीमा औरंगाबाद में सौराष्ट्र के खिलाफ 50 ओवर के घरेलू मैच में मुंबई का प्रतिनिधित्व कर रही थी.


मात्र 13 साल की उम्र में अंडर 19 टीम में पहली बार जगह बनाने वाली जेमीमा ने इस टूर्नामेंट में दो शतक जड़े हैं और अंडर 19 सुपर लीग मैचों में उनका औसत 300 से भी ऊपर है. उन्होंने 10 मैच में 700 के करीब रन बनाए हैं.


जेमीमा काफी कम उम्र में खेल से जुड़ी और गेंदबाज के रूप में शुरुआत करने के बाद शीर्ष क्रम की बल्लेबाज बनी. वह आम तौर पर पारी की शुरुआत करती हैं या तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करती हैं.


क्रिकेट ही नहीं जेमीमा हॉकी में शानदार थीं और अंडर 17 हॉकी में मुंबई का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं. जेमीमा ने क्रिकेट के मैदान पर अपनी शुरुआत एक गेंदबाज के रूप में करना चाहा था लेकिन जल्द ही वो एक सलामी बल्लेबाज बन गईं. कप्तान जेमीमा के इस करिश्माई पारी और एस के राउत के 98 रनों की बदौलत मुंबई ने 50 ओवर में दो विकेट पर 347 रनों का विशाल स्कोर बनाया.


जवाब में विशाल लक्ष्य के सामने सौराष्ट्र की टीम महज 62 रन पर ऑल आउट हो गई. इस तरह मुंबई ने इस मुकाबले को 285 रनों के विशाल अंतर से जीत लिया. सौराष्ट्र के लिए सिर्फ मेघना(25) ही दहाई का आंकड़ा पार कर सकीं टीम का दूसरा सर्वोच्च स्कोर(16) एक्स्ट्रा के रूप में आया. मुंबई की ओर से सयाली ने 20 रन देकर 3, जानह्वी और फातिमा ने दो-दो विकेट लिए.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: 16-Year Old Jemimah Rodrigues Hammers 200 for Mumbai U-19
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story एशेज में शानदार प्रर्दशन के लिए कप्तान स्मिथ ने चयनकर्ताओं को दिया श्रेय