INDvsSA: मोहम्मद शमी और प्रज्ञान ओझा की होगी वापसी?

By: | Last Updated: Thursday, 10 September 2015 3:26 PM
30-member India probables camp for SA series

नई दिल्ली: साउथ अफ्रीका के खिलाफ मंडेला-गांधी सीरीज के लिए जहां आज साउथ अफ्रीका ने टीम की घोषणा कर दी वहीं बीसीसीआई ने गुरुवार को संभावित 30 की घोषणा कर दी. संभावितों में घुटने के ऑपरेशन से उबर रहे तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और अपने एक्शन में सुधार करने वाले बायें हाथ के स्पिनर प्रज्ञान ओझा भी हैं.

 

बीसीसीआई की सीनियर चयन समिति ने इन खिलाड़ियों का चयन किया. शमी घुटने के आपरेशन के कारण आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के बाद से ही नहीं खेल पाये हैं. वह इस कारण आईपीएल से बाहर रहे तथा बांग्लादेश और श्रीलंका का दौरा भी नहीं कर पाये. बायें हाथ के स्पिनर ओझा ने अपने एक्शन में बदलाव किया जिसे आईसीसी से मंजूरी मिल गयी. उन्होंने भारत ए की तरफ से ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया था. वह अभी बंगाल टीम के साथ श्रीलंका दौरे पर हैं.

 

गौतम गंभीर, युवराज सिंह, वीरेंद्र सहवाग और रोबिन उथप्पा के नामों पर यहां तक 30 संभावित खिलाड़ियों के लिये भी विचार नहीं किया गया जिससे साफ संकेत जाता है कि ये सीनियर टीम में चयन के लिये चयनकर्ताओं की योजना का हिस्सा नहीं हैं.

 

संभावित खिलाड़ियों में 12 विशेषज्ञ बल्लेबाज, तीन विकेटकीपर, एक ऑलराउंडर और 14 गेंदबाज शामिल हैं. इनमें आठ तेज गेंदबाज और छह स्पिनर हैं. जहां तक शमी और ऋद्धिमान साहा का मामला है तो 72 दिन तक चलने वाली सीरीज से पहले उनकी फिटनेस का आकलन किया जाएगा.

 

इस सीरीज में चार टेस्ट, पांच वनडे और तीन टी20 मैच खेले जाएंगे. शिविर 21 सितंबर से 27 सितंबर के बीच बेंगलुरू में लगाया जाएगा.

 

संभावित खिलाड़ी इस प्रकार हैं .. महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली, शिखर धवन, मुरली विजय, के एल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अंजिक्य रहाणे, रोहित शर्मा, स्टुअर्ट बिन्नी, रिद्विमान साहा, नमन ओझा, आर अश्विन, अमित मिश्रा, हरभजन सिंह, ईशांत शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, वरूण एरोन, करूण नायर, सुरेश रैना, मोहम्मद शमी, अक्षर पटेल, प्रज्ञान ओझा, रविंद्र जडेजा, मोहित शर्मा, कर्ण शर्मा, अंबाती रायुडु, धवल कुलकर्णी, केदार जाधव, मनीष पांडे.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: 30-member India probables camp for SA series
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड टीम ने किया सिर्फ एक बदलाव
वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड टीम ने किया सिर्फ एक बदलाव

      बर्मिंघम: वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो...

...तो इस वजह से वनडे टीम में युवराज को नहीं मिली जगह!
...तो इस वजह से वनडे टीम में युवराज को नहीं मिली जगह!

नई दिल्ली: श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद 20 अगस्त से शुरु हो रहे वनडे सीरीज के लिए टीम...

वनडे सीरीज के लिए श्रीलंका टीम में थिसारा परेरा और सिरिवर्दना की हुई वापसी
वनडे सीरीज के लिए श्रीलंका टीम में थिसारा परेरा और सिरिवर्दना की हुई वापसी

कोलंबो: भारत के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज के लिए श्रीलंका टीम में थिसारा परेरा और मिलिंदा...

4 साल बाद एस. श्रीसंत ने क्रिकेट के मैदान पर की वापसी
4 साल बाद एस. श्रीसंत ने क्रिकेट के मैदान पर की वापसी

कोच्चि: जहां एक ओर पूरा देश 71वें स्वतंत्रता...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017