PWL: हरियाणा की जीत में चमके योगेश्वर, बेंगलुरू को 4-3 से हराया

By: | Last Updated: Thursday, 17 December 2015 8:29 AM

गुड़गांव: हरियाणा हैमर्स ने बुधवार को प्रो रेसलिंग लीग (पीडब्ल्यूएल) के मुकाबले में बेंगलुरू योद्धाज को 4-3 से हरा दिया. पीडब्ल्यूएल में हरियाणा की यह लगातार दूसरी जीत है. बुधवार के मैच में सबसे रोचक मुकाबला लंदन ओलम्पिक-2012 में कांस्य पदक विजेता रहे योगेश्वर दत्त और उनके शिष्य बजरंग पुनिया के बीच रहा.

पुरुषों के 65 किलोग्राम भारवर्ग के इस मुकाबले में बजरंग जहां तकनीक के मामले में अपने वरिष्ठ योगेश्वर के बराबर ही रहे, लेकिन जीत योगेश्वर ने ही हासिल की.

हरियाणा ने इससे पहले दिल्ली वीर्स को 5-2 से हराया था.

खिताब की प्रबल दावेदार माने जा रहे बेंगलुरू योद्धाज को हालांकि लगातार दूसरे मुकाबले में हार झेलनी पड़ी. बेंगलुरू ने अपने पहले मैच में उत्तर प्रदेश वॉरियर्स को हराया था, लेकिन उसके बाद दूसरे मुकाबले में उन्हें मुंबई गरुड़ाज के हाथों हार झेलनी पड़ी थी.

हरियाणा और बेंगलुरू के बीच पहला मुकाबला पुरुषों के 57 किलोग्राम भारवर्ग में हुआ. जिसमें नितिन राठी ने संदीप तोमर को 9-8 से मात देकर हरियाणा का खाता खोल दिया.

महिलाओं के 53 किलोग्राम भारवर्ग के तहत हुए दूसरे मुकाबले में यूक्रेन की तातियाना किट ने ललिता शहरावत को हराकर हरियाणा की बढ़त को दोगुना कर दिया.

पुरुषों के 97 किलोग्राम भारवर्ग में पावलो ओलिनिक ने हालांकि एकतरफा मुकाबले में यूरी मायर को 10-0 से पटखनी देते हुए बेंगलुरू का स्कोर 1-2 से कम कर लिया.

गीतिका जाखड़ ने हालांकि नवजोत कौर को महिलाओं के 69 किलोग्राम भारवर्ग के मुकाबले में जीत हासिल कर हरियाणा की बढ़त को फिर से कायम कर लिया. 3-3 से स्कोर बराबर रहने के बाद आखिरी अंक हासिल करने वाली गीतिका को विजेता घोषित किया गया.

इसके बाद हरियाणा के आइकन खिलाड़ी योगेश्वर ने अपनी टीम को 4-1 से अजेय बढ़त दिला दी.

बजरंग से मुकाबले में जीतने के बाद योगेश्वर ने कहा, “मेरे लिए यह मुकाबला काफी भावनात्मक भी रहा. हम दोनों एकदूसरे के खिलाफ रिंग में नहीं उतरना चाहते थे और हममें से कोई भी जीतना नहीं चाहता था. हम दोनों ही काफी भावुक थे और हम अपना सर्वश्रेष्ठ नहीं दे सके.”

वहीं बजरंग ने कहा, “वह बचपन से मेरे गुरु हैं और आज के मुकाबले से मैंने काफी चीजें सीखीं.”

महिलाओं के 58 किलोग्राम भारवर्ग के तहत हुए अगले मुकाबले में यूलिया रातकेविच ने ओकसाना हरहेल को 11-0 से करारी शिकस्त देते हुए बेंगलुरू की उम्मीदों को फिर से हवा दे दी.

अखिरी मुकाबला भी काफी रोचक रहा. बेंगलुरू के आइकन खिलाड़ी नरसिंह पंचम यादव ने पुरुषों के 74 किलोग्राम भारवर्ग में खेलते हुए हरियाणा के लेवान लोपेज को हरा दिया, हालांकि यह जीत उनकी टीम के लिए सिर्फ हार के अंतर को कम करने वाली साबित हुई.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title:
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: PWL yogeshwar dutt
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017