भारतीय मैदान पर बनेगा 500 रन!

By: | Last Updated: Wednesday, 26 August 2015 12:35 PM

नई दिल्लीः वनडे क्रिकेट में फील्डिंग के नियमों में भले ही बदलाव आ गए हों लेकिन ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ की मानें तो वनडे क्रिकेट में अब 500 रन तक पहुंचना मुश्किल नहीं हैं. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि वनडे क्रिकेट में पहले 400 रन नहीं बनते थे लेकिन जबसे इस आंकड़े को छुआ गया है तब से अब कोई 300 रनों की बात नहीं करता. उनके अनुसार जब 300 रन मुश्किल से बनते तब 400 रनों की बात कोई नहीं करता था लेकिन अब 400 रन बनने लगें हैं और ऐसे में 500 रनों तक पहुंचना अब आसान है.

 

टेस्ट के नंबर वन बल्लेबाज ने कहा कि भारतीय उपमहाद्वीप खास तौर पर बैंगलोर के मैदान पर ये संभव हैं क्योंकि यहां कि पिच फ्लैट है और बाउंड्री छोटी ऐसे में अगर टीम के पास अंतिम के ओवरों में विकेट रहते हैं तो कोई भी टीम पहली बार वनडे में 500 का आंकड़ां छू सकती है.

 

आपको बता दें कि आईसीसी ने फील्डिंग को लेकर नियम बदल दिए हैं जिसमें 5 खिलाड़ी बाउंड्री पर रह सकते हैं लेकिन दो गेंदों के नियम ने बल्लेबाजों को अपने शॉट खेलने में खासा मदद किया है जिससे एक बार आंख जमने के बाद बल्लेबाज लंबे शॉट खेल सकता है.

 

स्मिथ पहली बार पूरे सीरीज के लिए आधिकारिक कप्तान बन गए हैं और उन्हें उम्मीद है कि एशेज में मिली हार का बदला उनके खिलाड़ी इंग्लैंड से वनडे में ले लेंगे.   

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: 500 runs in odi
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

टेनिस: सिनसिनाटी ओपन के क्वार्टर फाइनल में कोंटा
टेनिस: सिनसिनाटी ओपन के क्वार्टर फाइनल में कोंटा

बासिल: ब्रिटेन की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी योहाना कोंटा ने सिनसिनाटी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के...

ENGvsWI: कुक और रूट के शतकों से पहले दिन इंग्लैंड मजूबत
ENGvsWI: कुक और रूट के शतकों से पहले दिन इंग्लैंड मजूबत

बर्मिंघम: पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक और मौजूदा कप्तान जो रूट की शानदार शतकों की मदद से...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017