आखिरी मैच से पहले कपिल देव ने नेहरा को दी शुभकामनाएं

आखिरी मैच से पहले कपिल देव ने नेहरा को दी शुभकामनाएं

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव ने बुधवार को अनुभवी तेज गेंदबाज आशीष नेहरा को उनके आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मैच से पहले शुभकामनाएं दी है. फिरोजशाह कोटला मैदान पर भारत और न्यूजीलैंड के बीच बुधवार को खेला जाने वाला टी-20 मैच नेहरा के करियर का आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मैच होगा.

By: | Updated: 01 Nov 2017 04:57 PM
Kapil Dev wishes Nehra ahead of farewell match

नई दिल्ली: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव ने बुधवार को अनुभवी तेज गेंदबाज आशीष नेहरा को उनके आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मैच से पहले शुभकामनाएं दी है. फिरोजशाह कोटला मैदान पर भारत और न्यूजीलैंड के बीच बुधवार को खेला जाने वाला टी-20 मैच नेहरा के करियर का आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मैच होगा. नेहरा इस मैच के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे.


1983 में भारत को क्रिकेट का पहला विश्व कप दिलाने वाले कप्तान कपिल ने कहा, "हर खिलाड़ी के लिए पहला और आखिरी मैच खास होता है. कई सालों तक भारतीय क्रिकेट में अपनी सेवाएं देने के बाद नेहरा अपने घर में विदाई के हकदार हैं."


नेहरा को खेल का महान दूत बताते हुए कपिल ने कहा, "आपने देश की सेवा काफी अच्छे से की." फिरोजशाह कोटला में साइट स्क्रीन के ऊपर 'फेयरवेल आशीष नेहरा' नाम का संदेश लिखा गया है.


इस मैच के साथ ही नेहरा अपने 18 साल के लंबे करियर को अलविदा कह देंगे. उन्होंने फरवरी 1999 में कोलंबो में श्रीलंका के खिलाफ मोहम्मद अजहरुद्दीन की कप्तानी में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था.


नेहरा का करियर चोटों से काफी प्रभावित रहा, लेकिन वह भारत के बेहतरीन गेंदबाजों में से एक रहे हैं.


सौरव गांगुली की कप्तानी में 2003 विश्व कप के फाइनल में जगह बनाने वाली भारतीय टीम का नेहरा हिस्सा था. इस विश्व कप में जवागल श्रीनाथ, जहीर खान और नेहरा की तिगड़ी ने भारतीय टीम की सफलता में अहम रोल निभाया था.


इसी विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था और छह विकेट लिए थे. नेहरा 28 साल बाद 2011 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम का भी हिस्सा थे.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Kapil Dev wishes Nehra ahead of farewell match
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story INDvsSL: निर्णायक मुकाबले से पहले श्रीलंका को राहत, फिट हुए मैथ्यूज